scriptCanada: अब कनाडा में भारतीय परिवार की आग में जलकर दर्दनाक मौत! हत्या का गहराया शक | Now Indian family dies tragically by burning in fire in Canada | Patrika News
विदेश

Canada: अब कनाडा में भारतीय परिवार की आग में जलकर दर्दनाक मौत! हत्या का गहराया शक

विदेशों में भारतीय मूल के लोगों की मौतों की घटना बढ़ती ही जा रही है। अब कनाडा (Canada) में भारतीय मूल के एक पूरे परिवार की आग में जलकर दर्दनाक मौत का केस सामने आया है। पुलिस की जांच के बाद अब इस पर हत्या का शक गहरा गया है।

नई दिल्लीMar 16, 2024 / 10:34 am

Jyoti Sharma

Indian family dies by burning in Canada

Indian family dies by burning in Canada

अमरीका, ऑस्ट्रेलिया जैसे देशों में भारतीय मूल के लोगों की मौतों की घटनाएं बढ़ती जा रही हैं। अब कनाडा (Canada) से एक परेशान कर देने वाला केस सामने आया है। यहां के एक भारतीय परिवार की आग में जलकर दर्दनाक तरीके से मौत हो गई है। हैरानी तो तब ज्यादा बढ़ गई जब पुलिस ने अपने बयान में कहा कि जांच में पता चला है कि ये आग अपने आप नहीं लगी बल्कि लगाई है। मरने वाले लोगों में पति-पत्नी और उनकी 16 साल की बेटी शामिल है। पुलिस का कहना है कि ये घटना बीती 7 मार्च को हुई थी। उनके घर से परिवार के शव जली हुई हालत में बरामद किए हैं। ये शव पूरी तरह से जल चुके हैं।

पति-पत्नी और बेटी की मौत

पुलिस के मुताबिक ये घटना कनाडा के ब्रेम्पटन के बिग स्काई वे और वेन किर्क की है। यहीं पर इस भारतीय परिवार का घर स्थित है। बरामद किए गए शव 51 साल के राजवी वारीकु, पत्नी शिल्पा वारीकू (47) और उनकी 16 साल की बेटी महक वारीकू के ही हैं। इस घर में सिर्फ ये तीन लोग ही रहते थे। ये घटना 7 मार्च की बताई जा रही है। घर के आस-पास लोगों से पूछने पर पता चला कि घटना वाले दिन उन्हें जोरदार विस्फोट की एक आवाज आई थी वो लोग बाहर निकले तो एक घर धूंधूं कर जल रहा था।

आग लगी नहीं..लगाई गई

पुलिस का कहना है कि प्रारंभिक जांच में पता चला है कि ये आग अपने आप नहीं लगी है बल्कि इसके लगाए जाने का शक है। हालांकि सच्चाई क्या है ये अब पूरी जांच के बाद ही पता चलेगा।

पुलिस में वॉलंटियर थे मृतक राजीव

बता दें कि भारतीय मूल के राजीव वारिकू टोरंटो पुलिस में स्वयंसेवक (Volunteer) के रूप में काम कर चुके हैं। साल 2016 में वो रिटायर हो गए थे। वहीं उनकी बेटी महेक वारिकू एक फुटबॉल की बेहतरीन खिलाड़ी थी। जिसके दम पर उन्होंने उत्तरी अमेरिका के प्रतिष्ठित विश्वविद्यालय से छात्रवृत्ति भी हासिल की थी।

Home / world / Canada: अब कनाडा में भारतीय परिवार की आग में जलकर दर्दनाक मौत! हत्या का गहराया शक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो