scriptUS Gun Violence: अमेरिका में दिन-दहाड़े बस स्टैंड पर गोलीबारी में 8 स्कूली छात्र घायल | Philadelphia shooting: 8 school students wounded by gunfire | Patrika News
अमरीका

US Gun Violence: अमेरिका में दिन-दहाड़े बस स्टैंड पर गोलीबारी में 8 स्कूली छात्र घायल

Another Gun Violence Incident In USA: अमेरिका में गन वॉयलेंस/गोलीबारी का कहर जारी है। अब ऐसा एक और मामला सामने आया है।

नई दिल्लीMar 07, 2024 / 01:51 pm

Tanay Mishra

philadelphia_shooting.jpg

Philadelphia shooting

अमेरिका (United States of America) में गन वॉयलेंस (बंदूक की वजह से हिंसा) होना बिल्कुल भी गंभीर बात नहीं है। यह एक सामान्य बात हैं क्योंकि आए दिन ही अमेरिका में कहीं न कहीं गोलीबारी के मामले सामने आते रहते हैं। गन वॉयलेंस की इस बीमारी ने अमेरिका को लंबे समय से जकड़ रखा है। पब्लिक प्लेस हो या फिर प्राइवेट प्लेस, अमेरिका में गन वॉयलेंस के कहर से कोई भी जगह सुरक्षित नहीं है। अब अमेरिका में गन वॉयलेंस का एक और मामला सामने आया है। गोलीबारी की यह घटना पेंसिल्वेनिया (Pennsylvania) राज्य के फिलाडेल्फिया (Philadelphia) शहर में घटित हुई है।


बस स्टैंड पर हुई गोलीबारी

फिलाडेल्फिया में बुधवार को बस स्टैंड पर गोलीबारी हुई। कार से उतरकर एक शख्स ने हाई स्कूल के छात्रों पर गोली चला दी। सभी छात्र अपनी क्लास के बाद बस का इंतज़ार कर रहे थे।

8 छात्र घायल

फिलाडेल्फिया में बुधवार को बस स्टैंड पर हुई गोलीबारी में 8 हाई स्कूल छात्र घायल हो गए। सभी को अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

https://twitter.com/culo_ur/status/1765637298740220384?ref_src=twsrc%5Etfw


आरोपी की जांच शुरू

इस मामले में आरोपी की पुलिस ने जांच शुरू कर दी है।

पिछले कुछ दिनों में चौथा मामला

फिलाडेल्फिया में बस स्टैंड पर गोलीबारी का इस तरह का यह पिछले कुछ दिनों में चौथा मामला है। पहले के तीनों मामलों में लोगों की जान गई थी।

गन वॉयलेंस में नहीं हो रही कमी

गन वॉयलेंस अमेरिका में पिछले कुछ समय से नहीं, बल्कि लंबे समय से एक बड़ी समस्या रही है। अमेरिका में गन खरीदना उतना ही आसान है जितना भारत में सब्जी खरीदना। एक छोटा बच्चा भी अमेरिका में गन खरीद सकता है और वहाँ गन की खरीद पर कोई सख्त कानून नहीं है। ऐसे में अमेरिका में गन वॉयलेंस की वजह से हर साल बड़ी संख्या में लोगों की जान जाती हैं और इन मामलों में किसी तरह की कोई कमी देखने को नहीं मिल रही।

यह भी पढ़ें

सोमवार को नाटो में शामिल होगा स्वीडन, लंबा इंतज़ार होगा खत्म



Home / world / America / US Gun Violence: अमेरिका में दिन-दहाड़े बस स्टैंड पर गोलीबारी में 8 स्कूली छात्र घायल

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो