scriptडेनमार्क की पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन पर हुए हमले से पीएम नरेंद्र मोदी चिंतित, जताई अच्छे स्वास्थ्य की कामना | PM Narendra Modi expresses concern about attack on Denmark PM Mette Frederiksen, wishes good health for her | Patrika News
विदेश

डेनमार्क की पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन पर हुए हमले से पीएम नरेंद्र मोदी चिंतित, जताई अच्छे स्वास्थ्य की कामना

डेनमार्क की पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन पर हुए हमले से भारतीय पीएम नरेंद्र मोदी चिंतित हैं। साथ ही उन्होंने दानिश पीएम के अच्छे स्वास्थ्य की भी कामना की है।

नई दिल्लीJun 08, 2024 / 05:19 pm

Tanay Mishra

Indian PM Narendra Modi with Danish PM Mette Frederiksen

Indian PM Narendra Modi with Danish PM Mette Frederiksen

डेनमार्क (Denmark) की पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन (Mette Frederiksen) के साथ हाल ही में एक हैरान कर देने वाली घटना हुई। दानिश पीएम फ्रेडरिक्सन पर शुक्रवार को कोपेनहेगन (Copenhagen) शहर के कुल्टोरवेट (Kultorvet) में एक शख्स ने अचानक से हमला कर दिया। फ्रेडरिक्सन भी अचानक हुए इस हमले से स्तब्ध रह गई। हालांकि इससे पहले हमलावर ज़्यादा कुछ कर पाता, दानिश पीएम के सुरक्षाकर्मियों ने उसे पकड़ लिया। इस घटना के बाद फ्रेडरिक्सन को तुरंत वहाँ से ले जाया गया पर उन्हें इस हमले की वजह से चोट आई है। इस मामले पर भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Prime Minister Of India Narendra Modi) ने भी अपनी प्रतिक्रिया जाहिर की है।

दानिश पीएम पर हमले से पीएम मोदी चिंतित, जताई अच्छे स्वास्थ्य की कामना

पीएम मोदी ने सोशल मीडिया पर लिखा, “डेनमार्क की प्रधानमंत्री मेटे फ्रेडरिक्सन पर हुए हमले से मैं चिंतित हूँ। हम इस हमले की निंदा करते हैं। अपनी दोस्त डेनिश पीएम के लिए मैं अच्छे स्वास्थ्य की कामना करता हूँ।”


आरोपी गिरफ्तार, अदालत में किया जाएगा पेश

इस घटना के तुरंत बाद आरोपी को गिरफ्तार कर लिया गया। आरोपी इस समय पुलिस की हिरासत में है और उससे पूछताछ जारी है। पुलिस ने इस मामले में ज़्यादा जानकारी नहीं दी है। आरोपी को आज अदालत में पेश किया जाएगा और अदालत ही इसकी सज़ा पर फैसला करेगी।

यह भी पढ़ें

एलन मस्क की बधाई और भारत में निवेश की इच्छा पर पीएम नरेंद्र मोदी ने दिया दिलचस्प जवाब



Hindi News/ world / डेनमार्क की पीएम मेटे फ्रेडरिक्सन पर हुए हमले से पीएम नरेंद्र मोदी चिंतित, जताई अच्छे स्वास्थ्य की कामना

ट्रेंडिंग वीडियो