scriptPakistan: पाकिस्तान में फिदायीन हमला, जापानी नागरिकों को लेकर जा रही बस पर अटैक, 2 आतंकियों की मौत | Suicide attack in Pakistan, 2 terrorists killed | Patrika News
विदेश

Pakistan: पाकिस्तान में फिदायीन हमला, जापानी नागरिकों को लेकर जा रही बस पर अटैक, 2 आतंकियों की मौत

Pakistan: ये हमला 5 जापानी नागरिकों को लेकर जा रही गाड़ी पर किया गया। पुलिस का कहना है कि सभी नागरिक सुरक्षित बच गए हैं क्योंकि उनकी गाड़ी बुलेट प्रूफ और बम प्रूफ थी।

नई दिल्लीApr 19, 2024 / 02:30 pm

Jyoti Sharma

Suicide attack in Pakistan

Suicide attack in Pakistan, 2 terrorists killed

Pakistan: पाकिस्तान में आतंकी हमले रुकने का नाम नहीं ले रहे हैं। अब कराची के लांधी इलाके में जापानी नागरिकों को ले जा रही बस पर दो आतंकियों ने आत्मघाती हमला (Pakistan Suicide Attack) किया। इस हमले में सभी जापानी नागरिक बच तो गए लेकिन वो घायल हो गए हैं। वहीं हमला करने वाले दोनों आतंकियों की मौत हो गई है। एक हमले को दौरान मारा गया वहीं एक पुलिस एनकाउंटर में मारा गया।

किसी ने नहीं ली हमले की जिम्मेदारी 

मामले की जानकारी देते हुए उप महानिरीक्षक (DIG) पूर्वी अजफर महेसर ने पाकिस्तान (Pakistan) के स्थानीय अखबार को एक इंटरव्यू में बताया कि ये वारदात कराची के लांधी में मुर्तजा चोरंगी के पास हुआ, उन्होंने कहा कि 5 जापान नागरिक हियास वैन में यात्रा कर रहे थे। सभी सुरक्षित हैं। हालांकि उनके साथ मौजूद निजी सुरक्षा गार्ड घायल हो गया है जिसका इलाज किया जा रहा है। 

मुख्यमंत्री ने मांगी रिपोर्ट

DIG ने कहा कि अभी तक किसी ने इस हमले (Pakistan Suicide Attack) की जिम्मेदारी नहीं ली है। जापानी नागरिक इसलिए बच गए क्योंकि उन्हें ले जाने वाला वाहन बुलेट-प्रूफ था। वहीं सिंध के मुख्यमंत्री मुराद अली शाह (Murad Ali Shah) ने महानिरीक्षक को घटना की जांच करने और एक रिपोर्ट तैयार करने के निर्देश दे दिए हैं। जिसमें आतंकवादियों की पहचान, उनके किसी भी साथी के बारे में जानकारी शामिल है। इसके अलााव विस्फोट में उपयोग किए गए विस्फोटकों के बारे में भी जानकारी देने को कहा है। 

एक महीने पहले ही हुआ था चीनी नागरिकों पर हमला 

वहीं बार-बार विदेशी नागरिकों पर हो रहे हमलों को लेकर उनकी सुरक्षा के लिए तुरंत योजना बनाने के भी आदेश दिए हैं। बता दें कि लगभग एक महीने पहले ही पाकिस्तान के खैबर पख्तूनख्वा (Khyber Pakhtunkhwa) में चीनी नागरिकों की बस पर आत्मघाती हमला (Shangla Bombing) हुआ था जिसमें 5 चीनी नागरिक मारे गए थे लेकिन इस हमले से भी पाकिस्तान ने ना कोई सबक लिया ना ही विदेशी नागरिकों की सुरक्षा के कोई इंतजाम किए गए। इसकी बानगी शुक्रवार फिर से हुए आत्मघाती हमले से देखने को मिल गई है। 

Home / world / Pakistan: पाकिस्तान में फिदायीन हमला, जापानी नागरिकों को लेकर जा रही बस पर अटैक, 2 आतंकियों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो