scriptपीएम नरेंद्र मोदी से यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेन्स्की ने लगाई मदद की गुहार, लिखा पत्र | Ukraine President Volodymyr Zelenskyy asks PM Narendra Modi for help | Patrika News
विदेश

पीएम नरेंद्र मोदी से यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेन्स्की ने लगाई मदद की गुहार, लिखा पत्र

Zelenskyy Asks PM Modi For Help: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहे युद्ध को एक साल से भी ज़्यादा समय हो चुका है। इसके बावजूद दोनों देशों के बीच युद्ध रुकने का नाम नहीं ले रहा है। हाल ही में यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेन्स्की ने भारत के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी से मदद की गुहार लगाई है।

नई दिल्लीApr 12, 2023 / 01:32 pm

Tanay Mishra

zelenskyy_writes_to_pm_modi.jpg

Volodymyr Zelenskyy asks PM Narendra Modi for help

24 फरवरी, 2022 के दिन रूस (Russia) की आर्मी ने रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) के आदेश पर यूक्रेन (Ukraine) में घुसपैठ करते हुए युद्ध की शुरुआत कर दी थी। इस युद्ध को चलते हुए अब एक साल से भी ज़्यादा समय हो चुका है। पर यह युद्ध अभी भी जारी है। लगातार मिल रहे इंटरनेशनल सपोर्ट की बदौलत यूक्रेन की आर्मी अभी भी रुसी आर्मी का डटकर सामना कर रही है। इसी बीच यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेन्स्की (Volodymyr Zelenskyy) ने हाल ही में भारत (India) के प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) से मदद की गुहार लगाई है।


मदद के लिए लिखा पत्र

यूक्रेनी राष्ट्रपति ने हाल ही में मानवीय सहायता के लिए भारतीय पीएम मोदी को पत्र लिखा है। उन्होंने भारत से मेडिकल इक्विपमेंट्स देने की भी मांग की है। इस बात की जानकारी भारतीय विदेश मंत्रालय (External Affairs Ministry Of India) की तरफ से आज, बुधवार, 12 अप्रैल को ही दी गई है।


https://twitter.com/ANI?ref_src=twsrc%5Etfw


यह भी पढ़ें

पीएम नरेंद्र मोदी की किस फोटो को और क्यों आनंद महिंद्रा ने बताया उनके बांदीपुर दौरे की बेस्ट पिक्चर, जानिए डिटेल्स

एमिन झापरोवा ने पहुंचाया पत्र


हाल ही में यूक्रेन की डिप्टी विदेश मंत्री एमिन झापरोवा (Emine Dzhaparova) तीन दिवसीय भारतीय दौरे पर आई थी। अपने इसी भारत दौरे के दौरान वह यूक्रेनी राष्ट्रपति का भारतीय पीएम के लिए पत्र भी साथ ले थी। एमिन ने यह पत्र भारत के विदेश मंत्रालय और सांस्कृतिक मंत्रालय की राज्य मंत्री मीनक्षी लेखी (Meenakshi Lekhi) को दिया। इस बात की जानकारी विदेश मंत्रालय के द्वारा शेयर की गई। अपने भारतीय दौरे के दौरान यूक्रेन की डिप्टी विदेश मंत्री एमिन ने भारत को विश्वगुरु भी बताया।

meenakshi_and_emine.jpg


भारत ने दिया आश्वासन

यूक्रेनी राष्ट्रपति पत्र मिलने के बाद भारत ने यूक्रेन को सभी ज़रूरी मेडिकल सहायता देने का आश्वासन दिया है। इस बात की जानकारी मीनक्षी लेखी ने अपने ट्विटर अकाउंट पर भी शेयर की। साथ ही उन्होंने पीएम मोदी की कही बात का भी ज़िक्र किया कि यह दौर युद्ध का नहीं है।

Home / world / पीएम नरेंद्र मोदी से यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोडिमिर ज़ेलेन्स्की ने लगाई मदद की गुहार, लिखा पत्र

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो