scriptअमरीकी फाइटर जेट ने तीन दिन में तीसरा हवाई ऑब्जेक्ट मार गिराया, एयर फोर्स जनरल ने जताई एलियंस की आशंका | US fighter jet shot down third suspicious object in 3 days | Patrika News
अमरीका

अमरीकी फाइटर जेट ने तीन दिन में तीसरा हवाई ऑब्जेक्ट मार गिराया, एयर फोर्स जनरल ने जताई एलियंस की आशंका

US Shoots Down Another Unidentified Object: अमरीका में पिछले कुछ दिनों में एक जैसी ही कुछ अजीबोगरीब घटनाएं देखने को मिल रही हैं। अमरीका के एयर स्पेस में संदिग्ध फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स देखे जा रहे हैं। अमरीकी एयर फोर्स के फाइटर जेट्स इन्हें मार गिरा रहे हैं। हाल ही में इस बारे में अमरीकी एयर फोर्स के जनरल ने एक बड़ी बात कही है।

नई दिल्लीFeb 13, 2023 / 05:00 pm

Tanay Mishra

fighter_jet_firing_missiles.jpg

Fighter Jet firing missiles

अमरीका (United States of America) के एयर स्पेस में कुछ दिन पहले ही चीन (China) का एक संदिग्ध बैलून दिखाई दिया था। कुछ दिन इस पर नज़र बनाए रखने के बाद अमरीकी एयर फोर्स ने इस चाइनीज़ बैलून को मार गिराया था। पर इसके बाद भी अमरीकी एयर स्पेस में संदिग्ध फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स दिखने का सिलसिला थमा नहीं है। चाइनीज़ बैलून के साथ शुरू हुआ यह सिलसिला बीते दिन यानि की रविवार तक ऐसा ही बना रहा। रविवार को कनाडा (Canada) बॉर्डर के पास ह्यूरोन झील (Huron Lake) के ऊपर एयर स्पेस में एक संदिग्ध फ्लाइंग ऑब्जेक्ट देखा गया। अमरीका की एयर फोर्स ने इस संदिग्ध फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को मार गिराया।

तीन दिन में तीसरी ऐसी घटना

अमरीका की एयर फोर्स द्वारा कनाडा बॉर्डर के पास ह्यूरोन झील के ऊपर एयर स्पेस में दिखे संदिग्ध फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को मार गिराने का यह पहला मामला नहीं है। तीन दिनों में अमरीका में इस तरह का यह तीसरा मामला है जब अमरीकी एयर फोर्स के फाइटर जेट्स ने आसमान में दिखे संदिग्ध फ्लाइंग ऑब्जेक्ट को मार गिराया। पिछले तीन दिनों में अमरीका में अलग-अलग जगहों पर आसमान में इस तरह के संदिग्ध फ्लाइंग ऑब्जेक्ट्स देखे जा चुके हैं जिन्हें अमरीकी एयर फोर्स ने मार गिराया है।

इस तरह के मामलों की वजह से घुसपैठ के आरोप में चीन पर भी संदेह जताया जा रहा है जिससे दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ रहा है। पर हाल ही में अमरीकी एयर फोर्स के जनरल ने इस बारे में एक बड़ी बात कही है।

us_shoots_down_flying_object.jpg


यह भी पढ़ें

अमरीकी सांसद ने जताई एयर फोर्स जनरल से सहमति, कहा – ‘2025 में अमरीका और चीन में हो सकता है युद्ध’

क्या कहा अमरीकी एयर फोर्स के जनरल ने?


अमरीका की एयर फोर्स में जनरल ग्लेन वैनहेरक (Glen VanHerck) ने हाल ही में इस बारे में एक बड़ी बात कही है। जनरल ग्लेन ने इस मामले में एलियंस के होने का संदेह जताया है। ग्लेन ने इस बारे में कहा, “इस समय हम हर अज्ञात खतरे या संभावित खतरे पर नज़र बनाएं हुए हैं और उसका आंकलन कर रहे हैं जो नॉर्थ अमरीका की पहचान करने के प्रयास के साथ आता है। हम उन्हें बैलून नही, ऑब्जेक्ट्स कह रहे हैं और इसके पीछे एक वजह है।”

इस बात के साथ जनरल ग्लेन ने इस पूरे मामले में एलियंस के होने का संदेह जताते हुए इस बात का हिंट दे दिया है।

us_air_force_general.jpg


यह भी पढ़ें

साइबर क्राइम के खिलाफ FBI को मिली बड़ी कामयाबी, हैकर्स के एक बड़े ग्रुप को किया तबाह, जानिए कैसे

Home / world / America / अमरीकी फाइटर जेट ने तीन दिन में तीसरा हवाई ऑब्जेक्ट मार गिराया, एयर फोर्स जनरल ने जताई एलियंस की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो