scriptAmerica  मुस्लिम रहनुमाओं ने इजरायली समर्थन के खिलाफ व्हाइट हाउस के इफ्तार डिनर का बहिष्कार किया | America's Muslim leaders boycott White House Iftar dinner | Patrika News
विदेश

America  मुस्लिम रहनुमाओं ने इजरायली समर्थन के खिलाफ व्हाइट हाउस के इफ्तार डिनर का बहिष्कार किया

World News in Hindi : अमरीकी ( American) मुस्लिम रहनुमाओं ( Muslim Leaders) ने इजरायली समर्थन के खिलाफ व्हाइट हाउस ( White House) के इफ्तार डिनर ( Iftar Dinner ) का बहिष्कार किया हैं।

Apr 03, 2024 / 05:18 pm

M I Zahir

white_house_Dinner_2.jpg
International News in Hindi : मुस्लिम रहनुमाओं का कहना है कि अमरीका में मुस्लिम संगठन गाजा में जारी इजरायली समर्थन के खिलाफ अपनी नीति में बदलाव के लिए व्हाइट हाउस से युद्धविराम की मांग कर रहे हैं। मुस्लिम रहनुमाओं ने इजरायल के ज़ायोनी राज्य ( Zionist State) का खुलेआम समर्थन करने के लिए व्हाइट हाउस ( White House) के इफ्तार रात्रिभोज का बहिष्कार किया। इन रहनुमाओं ने बच्चों सहित हजारों फिलिस्तीनियों के नरसंहार के विरोध में यह कदम उठाया।
लाखों फिलिस्तीनियों को विस्थापित किया

उनका कहना है कि अमरीकी राष्ट्रपति जो बाइडन की इजरायल समर्थक नीतियों ने कथित युद्ध अपराधी देश इजरायल के आतंकवाद को खुला समर्थन और समर्थन दिया, जिसने व्यापक विनाश के परिणामस्वरूप लाखों फिलिस्तीनियों को विस्थापित किया, इसलिए पारंपरिक इफ्तार रात्रिभोज का बहिष्कार करने का फैसला किया गया।
व्हाइट हाउस के बाहर इफ्तार की घोषणा

अमरीकी मुस्लिम संगठनों ने व्हाइट हाउस इफ्तार रात्रि भोज छोड़कर व्हाइट हाउस के बाहर इफ्तार कार्यक्रम आयोजित करने की घोषणा की है। व्हाइट हाउस के बाहर आयोजित इफ्तार रात्रिभोज में मे इस्लामिक सर्कल ऑफ नॉर्थ अमरीका (इकना) और अमरीकन मुस्लिम फॉर फिलिस्तीन (एएमपी) भाग लेंगे।
संघर्ष विराम हो

उल्लेखनीय है कि संयुक्त राज्य अमरीका के मुस्लिम संगठन इस पर जोर दे रहे हैं कि गाजा में इजरायल के जारी आतंकवाद के खिलाफ व्हाइट हाउस की नीति में बदलाव की मांग करते हुए संघर्ष विराम करवाया जाए।

Home / world / America  मुस्लिम रहनुमाओं ने इजरायली समर्थन के खिलाफ व्हाइट हाउस के इफ्तार डिनर का बहिष्कार किया

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो