scriptCanada : एडमॉन्टन में गोलीबारी, भारतीय मूल के एक व्यक्ति सहित दो लोगों की मौत | Canada: Indian-origin man among two killed in shooting in Edmonton | Patrika News
विदेश

Canada : एडमॉन्टन में गोलीबारी, भारतीय मूल के एक व्यक्ति सहित दो लोगों की मौत

Canada: NRI among two killed in shooting in Edmonton : कनाडा ( Canada) के एडमॉन्टन (Edmonton) में हुई गोलीबारी में भारतीय मूल के एक व्यक्ति सहित दो लोगों की मौत हो गई।
 
 

नई दिल्लीApr 09, 2024 / 05:16 pm

M I Zahir

Canada_Killing.jpg

Canada Killing

Canada: NRI among two killed in shooting in Edmonton : कनाडा के एडमॉन्टन में हुई गोलीबारी ( Firing) में भारतीय मूल के एक व्यक्ति ( Indian Origin) सहित दो जनों की मौत हो गई। भारतीय मूल के व्यक्ति की पहचान एडमॉन्टन ( Edmonton) स्थित गिल बिल्ट होम्स ( Gill Built Homes) के मालिक बूटासिंह गिल ( Buta Singh Gill) के रूप में की गई है।

 

 

Edmonton News In Hindi : एडमॉन्टन पुलिस (Edmonton Police) ने एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा कि दक्षिण-पश्चिम शाखा के गश्ती अधिकारियों ने कैवनघ बुलेवार्ड दक्षिण-पश्चिम और चेर्नियाक वे दक्षिण-पश्चिम के क्षेत्र में गोलीबारी की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दी। इसमें कहा गया है कि एडमॉन्टन पुलिस सेवा (ईपीएस) दक्षिण पश्चिम एडमॉन्टन में दो लोगों की मौत की जांच कर रही है।

 

 

Canada News in Hindi ( ਹਿੰਦੀ ਵਿੱਚ ਕੈਨੇਡਾ ਦੀਆਂ ਖ਼ਬਰਾਂ) : एडमॉन्टन पुलिस ने बताया कि सोमवार, 8 अप्रेल, 2024 को लगभग 12 00 बजे, दक्षिण-पश्चिम शाखा के गश्ती अधिकारियों ने कैवनघ बुलेवार्ड एसडब्ल्यू और चेर्नियक वे एसडब्ल्यू के क्षेत्र में गोलीबारी की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया दी।

 

 

NRI News In Hindi : ईएमएस ( EMS) ने बताया कि पुलिस के पहुंचने पर तीन घायल पुरुषों के बारे में पता चला। दो पुरुषों, एक 49 वर्षीय और एक 57 वर्षीय व्यक्ति की मृत्यु हो गई, और एक 51 वर्षीय पुरुष गंभीर रूप से घायल हो गया। पैरामेडिक्स ने जीवित पुरुष को गंभीर जीवन-घातक चोटों के साथ अस्पताल पहुंचाया।

 

 

 

Edmonton Crime News : एडमॉन्टन पुलिस ने कहा कि हत्या की धारा जोड़ कर उसने जांच अपने हाथ में ले ली है। पुलिस ने कहा कि शव परीक्षण मंगलवार और बुधवार के लिए निर्धारित किया गया है।

 

 

Punjabi Community News : एडमॉन्टन की रिपोर्ट के अनुसार, पीड़ितों में से एक के परिवार ने उसकी पहचान एडमॉन्टन स्थित गिल बिल्ट होम्स के मालिक बूटासिंह गिल ( ਬੂਟਾ ਸਿੰਘ ਗਿੱਲ) के रूप में की है। सोमवार दोपहर को कम से कम 50 लोग साइट पर एकत्र हुए, उनमें से अधिकतर दक्षिण एशियाई गृह-निर्माण समुदाय के सदस्य थे।

 

 

Sikh Community News ( ਸਿੱਖ ਕਮਿਊਨਿਟੀ ਨਿਊਜ਼) : एक्स पर पोस्ट किए गए एक बयान में एडमॉन्टन पुलिस सेवा ने कहा, “पुलिस नागरिकों से कैवनघ ब्लव्ड एसडब्ल्यू और 30 एवेन्यू एसडब्ल्यू के क्षेत्र से बचने के लिए कह रही है, जबकि पुलिस दोपहर के आसपास आवासीय क्षेत्र में हुई गोलीबारी की जांच कर रही है।”

 

 

Canada Crime News ( ਕੈਨੇਡਾ ਕ੍ਰਾਈਮ ਨਿਊਜ਼) : इसमें कहा गया है, “इस समय सार्वजनिक सुरक्षा के लिए कोई तत्काल चिंता नहीं है और प्रतिक्रिया देने वाले अधिकारियों ने घटनास्थल को सुरक्षित कर लिया है। ईपीएस हत्याकांड जांचकर्ता इस जांच का नेतृत्व करेंगे। कोई और विवरण उपलब्ध नहीं है।”

 

 

Two killed in shooting in Edmonton : एडमॉन्टन की रिपोर्ट के अनुसार, एडमॉन्टन के पूर्व नगर पार्षद और पूर्व ईपीएस सदस्य मोहिंदर बंगा ( Mohinder Banga) ने कहा कि गोलीबारी में गिल के मारे जाने की खबर सुनने के बाद वह घटना स्थल पर पहुंचे थे। मोहिंदर बंगा ने कहा कि वह बहुत अच्छे इन्सान थे और जब भी लोगों को मदद की ज़रूरत होती तो वह मदद के लिए आगे आ जाते थे और बदले में कुछ भी नहीं चाहते थे। यही उनका गुण था। उन्होंने कहा, “जाहिर है, आप यहां सभी लोगों को देख सकते हैं, वे सभी शुभचिंतक हैं और इस समय समुदाय सदमे में है।”

 

 

Eyewitness statement : एक महिला लिंडसे हिल्टन ( Lindsay Hilton) ने कहा कि उसने घर जाते समय गोलीबारी देखी, उसने कहा कि उसने एक व्यक्ति को निर्माण पोशाक पहने कैवनघ बुलेवार्ड से गुजरते हुए देखा। उसने कहा कि पास के एक निर्माण स्थल से एक काली कार निकली, यू-टर्न लिया, उस आदमी के पीछे चली गई और उसे टक्कर मार दी।

 

 

Eyewitness statement : एडमॉन्टन से बात करते हुए हिल्टन ने कहा, “कंस्ट्रक्शन जैकेट पहने व्यक्ति ने अपनी बंदूक निकाली हुई थी, उसने कार की ओर इशारा किया और एक बार ड्राइवर की तरफ की खिड़की में गोली मार दी, फिर मैं कोने के चारों ओर चला गया क्योंकि मुझे नहीं पता था कि क्या हो रहा था घटित होना।” उसने कहा, “मैंने दो और गोलियों की आवाज़ सुनी।”

 

 

Canada police phone call : हिल्टन ने कहा कि उन्होंने 911 पर फोन किया। उन्होंने कहा, “मुझे इस तरह फूट-फूट कर रोने के क्षण मिले हैं, क्योंकि मुझे लगता है कि यह कुछ ऐसा है जिसे आप दिन के उजाले में देखने की उम्मीद नहीं करते हैं।” .

 

 

Eyewitness statement : उसने कहा, “यह निर्माण स्थल पर बात करने के लिए रुकने वाले लोगों की एक और बातचीत की तरह लग रहा था, इसलिए जब मैंने उसे बंदूक खींचते और गोली चलाते देखा, तो जो कुछ हुआ उसे समेटने में मुझे बस एक मिनट लग गया।” इस बीच, एबी सीबन नाम की एक अन्य महिला ने कहा कि जब उसने गोलियों की आवाज सुनी, उस समय वह अपने बच्चों के साथ घूम रही थी ।

Home / world / Canada : एडमॉन्टन में गोलीबारी, भारतीय मूल के एक व्यक्ति सहित दो लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो