scriptEmirates : कचरे की एक चिंगारी से इमारत में भड़की आग, 5 की मौत | Emirates : 5 people died in a fire in a residential building. | Patrika News
विदेश

Emirates : कचरे की एक चिंगारी से इमारत में भड़की आग, 5 की मौत

A fire in a residential building : अमीरात ( Emirates) में कचरे ( Garbage) की चिंगारी से एक आवासीय इमारत (residential building) में आग लगने से पांच लोगों की मौत हो गई। पुलिस के अनुसार 5 व्यक्तियों की मृत्यु का कारण दम घुटने से ( Suffocation) हुई। बचाव अभियान में 18 बच्चों समेत 150 से ज्यादा लोगों को इमारत से निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया।
 
 
 
 

Apr 07, 2024 / 12:48 pm

M I Zahir

Emirates.jpg

Emirates

Fire in a residential building : शारजाह में एक आवासीय इमारत में आग लग गई। अल नाहादा नामक आवासीय इमारत के टावर में आग लगने के समय दर्जनों लोग इमारत में फंसे हुए थे। बचाव अभियान ( Rescue Operation) के दौरान 44 लोग घायल हो गए, जिन्हें बचाया गया और चिकित्सा सहायता के लिए अस्पताल ले जाया गया।

 

 

 

International News in Hindi : पुलिस के मुताबिक 5 लोगों की मौत हो गई। मौत का कारण दम घुटना बताया गया। बचाव अभियान में 18 बच्चों समेत 150 से ज्यादा लोगों को इमारत से निकाल कर सुरक्षित स्थान पर पहुंचाया गया ।

 

 

World News in Hindi : प्रारंभिक जांच में पता चला कि आवासीय भवन के हॉल में कूड़ा था, जिसमें चिंगारी गिरने से आग लग गई। आवासीय भवन में 75 फ्लैट हैं।

 

शारजाह पुलिस ( Sharjah Police) ने बताया कि घायलों में से 17 फिलहाल अस्पताल में हैं, जबकि 27 को इलाज के तुरंत बाद छुट्टी दे दी गई।

शारजाह पुलिस के कमांडर-इन-चीफ (Commander-in-Chief ) मेजर-जनरल सैफ अल ज़री अल शम्सी ( Major-General Saif Al Zari Al Shamsi) ने बताया कि आग को रिकॉर्ड समय में बुझा दिया गया। क्योंकि रात 10.50 बजे घटना की रिपोर्ट मिलने के तुरंत बाद आपातकालीन प्रतिक्रिया दल घटनास्थल पर पहुंचे।
उन्होंने बताया कि निवासियों को तुरंत परिसर से बाहर निकाला गया और अस्थायी आवासों में ले जाया गया। मेजर-जनरल अल शम्सी ने बताया कि कि एमिरेट्स रेड क्रिसेंट (Emirates Red Crescent) की मदद से, पुलिस अमीरात के एक होटल में 156 लोगों – जिनमें एक से 10 साल की उम्र के 18 बच्चे भी शामिल थे – को रखने में सक्षम थी।
पुलिस ने कहा कि प्रारंभिक जांच से पता चलता है कि कुछ अंगारे दालान में फंसे कचरे के संपर्क में आ गए, जिससे आग की लपटें 750 अपार्टमेंट वाले 39 मंजिला टॉवर तक तेजी से उठीं।
उन्होंने बताया कि घने काले धुएं ने तेजी से इमारत के कई फ्लैटों को अपनी चपेट में ले लिया। पुलिस संपत्ति मालिकों से लेकर किरायेदारों तक सभी से ऐसी घटनाओं को रोकने के लिए सभी एहतियाती कदम उठाने का आह्वान करती है।

 

Hindi News/ world / Emirates : कचरे की एक चिंगारी से इमारत में भड़की आग, 5 की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो