scriptUSA : अमरीका में मारा गया एक और भारतीय छात्र, इस साल अब तक दस मौतें | Another Indian student dies in America, police investigation ongoing | Patrika News
विदेश

USA : अमरीका में मारा गया एक और भारतीय छात्र, इस साल अब तक दस मौतें

Another Indian Student dies in America : अमरीका ( America) के ओहियो (Ohio ) ) में एक भारतीय छात्र की मौत हो गई है, लेकिन मौत का कारण पता नहीं चला है। न्यूयॉर्क ( News York) में भारत के वाणिज्य दूतावास ने कहा कि पुलिस ने जांच शुरू कर दी है और नवीनतम विकास के बारे में मृतक के परिवार को सूचित करेगी। इस साल अब तक दस भारतीयों की मौतें हो चुकी हैं।
 

Apr 07, 2024 / 11:51 am

M I Zahir

 Indian Student dies in America

Indian Student dies in America

 

Another Indian student dies in America : सन 2022-23 में अमरीका से पहली बार कई भारतीय छात्रों ने जीआरई परीक्षा दी थी और सन 2024 के बाद से अमरीका में भारतीय और भारतीय मूल के छात्रों की मौत के कई मामले सामने आए हैं। उमा सत्य साईं गड्डे की मृत्यु अमरीका में भारतीय समुदाय ( Indian Community) को स्तब्ध करने वाली त्रासदियों की श्रृंखला में नई है।

 

 

NRI News In Hindi : भारत के 34 वर्षीय प्रशिक्षित शास्त्रीय नर्तक अमरनाथ घोष की इस साल मार्च में मिसौरी के सेंट लुइस में गोली मार कर हत्या कर दी गई थी।

 

 

Indian Origin : तेलंगाना के हैदराबाद का रहने वाला 25 वर्षीय भारतीय छात्र मोहम्मद अब्दुल अराफात अमरीका के क्लीवलैंड इलाके से लापता हो गया है। उनके परिवार ने 1,200 डॉलर की “फिरौती फोनकॉल” आने के बाद विदेश मंत्रालय से उनके बेटे को ढूंढने का आग्रह किया है। अराफात मई 2023 में क्लीवलैंड यूनिवर्सिटी से आईटी में मास्टर डिग्री के लिए अमरीका गए थे, लेकिन वे 7 मार्च 2024 से लापता हैं।

 

 

 

Indian Diaspora : फरवरी में भी अमरीका में दो छात्रों की मौत हो गई थी। पर्ड्यू विश्वविद्यालय में 23 वर्षीय भारतीय-अमरीकी छात्र समीर कामथ 5 फरवरी को इंडियाना में मृत पाए गए थे और 2 फरवरी को वाशिंगटन में 41 वर्षीय भारतीय मूल के आईटी कार्यकारी विवेक तनेजा को एक रेस्तरां के बाहर हमले के दौरान जानलेवा चोटें आईं। इसी तरह पर्ड्यू विश्वविद्यालय के छात्र नील आचार्य कई दिनों तक लापता रहने के बाद 30 जनवरी को मृत पाए गए।

 

Overseas indians News In Hindi : एक अन्य छात्र, विवेक सैनी की 29 जनवरी को अमरीका के जॉर्जिया के लिथोनिया में एक स्टोर के अंदर एक बेघर व्यक्ति की हथौड़े से बार-बार वार कर बेरहमी से हत्या कर दी गई थी।

 

 

World News In Hindi : हमलों की श्रृंखला ने वाशिंगटन में भारतीय दूतावास और विभिन्न स्थानों पर उसके वाणिज्य दूतावासों के अधिकारियों को अमरीका के भारतीय छात्रों के साथ एक आभासी बातचीत करने के लिए प्रेरित किया गया, जिसमें छात्रों की भलाई के विभिन्न पहलुओं और बड़े प्रवासी भारतीयों के साथ जुड़े रहने के तरीकों पर चर्चा की गई। इसके मददेनजर चार्ज डी अफेयर्स राजदूत श्रीप्रिया रंगनाथन के नेतृत्व में हुई बातचीत में लगभग 150 भारतीय छात्र संघ के पदाधिकारियों और 90 अमरीकी विश्वविद्यालयों के छात्रों ने भाग लिया।

Hindi News/ world / USA : अमरीका में मारा गया एक और भारतीय छात्र, इस साल अब तक दस मौतें

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो