scriptIsrael-Hamas War: यूरोपीय यूनियन ने इजराइल पर आंखें तरेरीं, कहा-राफा में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का फैसला लागू करो | Israel-Hamas War: European Union glared at Israel, said- implement the decision of the International Court of Justice in Rafah | Patrika News
विदेश

Israel-Hamas War: यूरोपीय यूनियन ने इजराइल पर आंखें तरेरीं, कहा-राफा में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का फैसला लागू करो

Israel-Hamas War:इजराइल हमास जंग के चलते यूरोपीय यूनियन ने इजराइल से कहा है कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का फैसला पूरी तरह से लागू करें।

नई दिल्लीMay 26, 2024 / 02:07 pm

M I Zahir

Israel Hamas War

Israel Hamas War

Israel-Hamas War: यूरोपीय संघ के विदेश नीति प्रमुख जोसेफ बोरेल का कहना है कि इज़राइल ( Israel ) को राफा में सैन्य अभियान रोकने के अंतरराष्ट्रीय न्यायालय (International Court of Justice ) के फैसले को लागू करना चाहिए।

पक्ष इससे बंधा हुआ

विदेश नीति प्रमुख जोसेफ बोरेल ( Joseph Borrell) ने कहा है कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय के फैसलों को पूरी तरह से लागू किया जाना चाहिए और पक्ष इससे बंधा हुआ है।

इजराइल ने ऑपरेशन रोकने से इनकार कर दिया

ध्यान रहे कि अंतरराष्ट्रीय न्यायालय ने राफा में इजराइली ऑपरेशन को रोकने के दक्षिण अफ्रीका के अनुरोध पर फैसला सुनाते हुए इजराइल को राफा में सैन्य अभियान रोकने का आदेश दिया था। उधर, इजराइल अपनी जिद पर अड़ा रहा। इजराइल ने ऑपरेशन रोकने का फैसला मानने से इनकार कर दिया है।

Hindi News/ world / Israel-Hamas War: यूरोपीय यूनियन ने इजराइल पर आंखें तरेरीं, कहा-राफा में अंतरराष्ट्रीय न्यायालय का फैसला लागू करो

ट्रेंडिंग वीडियो