scriptIsrael-Hamas War: ईद पर भी गाज़ा में भूख से बिलबिलाते बच्चों को नहीं मिला खाना, इजरायल ने एयर स्ट्राइक कर ट्रकों को रोका | Israel-Hamas War: even on Eid, Israel rained bombs in Gaza | Patrika News
विदेश

Israel-Hamas War: ईद पर भी गाज़ा में भूख से बिलबिलाते बच्चों को नहीं मिला खाना, इजरायल ने एयर स्ट्राइक कर ट्रकों को रोका

Israel-Hamas War: गाज़ा के प्रमुख शहर राफा में इजरायल ने बम बरसाए हैं। इजरायली सेना ने दावा किया है कि उसने हमास के ठिकानों पर ये एयर स्ट्राइक की है जिसमें आतंकियों का काफी नुकसान भी हुआ है। वहीं दूसरी तरफ गाज़ा के लोग त्यौहार के दिन भी भोजन के लिए भटक रहे हैं और भूख से मर रहे हैं।

Apr 10, 2024 / 03:21 pm

Jyoti Sharma

Gaza Condition During Eid 2024

ven on Eid, Israel rained bombs in Gaza

Israel-Hamas War: पूरी दुनिया में इस वक्त ईद की खुशियां मनाई जा रही हैं। बड़े-बड़े देश ईद पर सुख-शांति और सद्भाव का संदेश देते हुए बधाई दे रहे हैं लेकिन युद्धग्रस्त गाज़ा (Gaza) के लिए ये संदेश किसी काम का नहीं। त्यौहार के दिन भी वहां के कोने-कोने में मौत ने अपना घर बना रही है। इजरायल ने ईद के दिन भी गाज़ा के राफा समेत कई शहरों में बम बरसाएं हैं। इजरायली सेना (IDF) ने दावा किया है कि उसने ये हमले हमास (Hamas) के आतंकियों के ठिकाने पर किए हैं जिसमें आतंकियों का काफी नुकसान हुआ है।

हमास के ठिकानों पर किया हमला- इजरायल

इज़रायली रक्षा बलों (IDF) ने कहा है कि बुधवार को उन्होंने गाज़ा में सैन्य स्थलों, लांचरों, सुरंग शाफ्ट और बुनियादी ढांचे सहित दर्जनों आतंकी ठिकानों पर हमला किया है। वहीं सेंट्रल गाज़ा (Central Gaza) में भी इजरायली सेना ने कई जमीनी हमले किए और दावा किया कि इसमें हमास के आतंकिय़ों को मार गिराया गया है।

ईद के दिन भी नहीं मिला भोजन

इधर भूख से बिलबिला रहे बच्चों को ईद (Eid 2024) के दिन भी भोजन नहीं नसीब हुआ। इजरायली सेना ने फिलिस्तीनियों तक रसद और सहायता सामग्री को गाज़ा में घुसने नहीं दिया और ट्रक पर हमला कर उसे रोक दिया। यही नहीं इजरायल (Israel) ने उस क्षेत्र में कई एयर स्ट्राइक भी की। जिसकी वजह से भोजन सामग्री को लेकर आ रहा ट्रक वापस लौट गया।

अमरीका बोला- गाज़ा में सैन्य अभियान बहुत बड़ी गलती

इजरायल की इस हरकत अमेरिकी राष्ट्रपति जो बाइडेन (Joe Biden) ने पीएम बेंजामिन नेतन्याहू की कड़ी आलोचना की है और कहा है कि बस अब ये सीज़फायर कर दो। साथ ही कहा कि गाज़ा में सैन्य अभियान को चलाना एक बहुत बड़ी गलती है। इधर संयुक्त राष्ट्र (United Nations) ने कहा है कि मार्च के आधे रसद के काफिले उत्तरी गाजा के लिए निर्धारित किए गए थे जहां सैकड़ों-हजारों फिलिस्तीनियों को अकाल का सामना करना पड़ता है लेकिन इजरायल ने उन्हें भी वहां नहीं जाने दिया।

अब तक हुई मौतें

7 अक्टूबर से गाजा (Israel-Hamas War) पर इजरायली हमलों में अब तक कम से कम 33,360 फिलिस्तीनी मारे गए हैं और 75,993 घायल हुए हैं। हमास के 7 अक्टूबर के हमलों में (Hamas Attack on Israel) इजरायल में 1,200 लोग मारे गए थे और 240 इजरायली और विदेशियों को बंधक बना लिया गया था। 134 बंधकों में से इजरायल ने हाल ही में उनमें से 31 को मृत घोषित कर दिया था।

Hindi News/ world / Israel-Hamas War: ईद पर भी गाज़ा में भूख से बिलबिलाते बच्चों को नहीं मिला खाना, इजरायल ने एयर स्ट्राइक कर ट्रकों को रोका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो