scriptगाज़ा में इज़रायली हमले में 7 एनजीओ वर्कर्स की मौत | Israeli attack killed 5 NGO workers in Gaza | Patrika News
विदेश

गाज़ा में इज़रायली हमले में 7 एनजीओ वर्कर्स की मौत

Israel-Hamas War: इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध में इज़रायली सेना के हमले जारी है। गाज़ा पर हाल ही में इज़रायल ने एक बार फिर हवाई जिसमें एक एनजीओ के 7 वर्कर्स की मौत हो गई।

नई दिल्लीApr 02, 2024 / 11:00 am

Tanay Mishra

israeli_attack_on_ngo_workers.jpg

Israeli strike killed NGO workers

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच 7 अक्टूबर से युद्ध चल रहा है। हमास के इज़रायल पर रॉकेट अटैक और घुसपैठ हमलों में करीब 1,200 लोगों की मौत हो गई थी और 200 से ज़्यादा लोगों को हमास ने बंधक बना लिया था। तभी से इज़रायल ने गाज़ा (Gaza) और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर हमलों का जो सिलसिला शुरू किया था वो अभी भी जारी है। युद्ध में एक हफ्ते के विराम के बाद इज़रायली सेना ने फिर गाज़ा में कहर बरपाने का सिलसिला शुरू कर दिया। इस युद्ध की वजह से 33 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी है और 80 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनी घायल हो चुके है। इसके बाद भी इज़रायली हमले जारी हैं। सोमवार को इज़रायली सेना ने एक बार फिर गाज़ा पर हवाई हमला किया और एक एनजीओ के वर्कर्स को निशाना बनाया।


7 एनजीओ वर्कर्स की मौत

सोमवार को इज़रायली सेना ने गाज़ा में हवाई हमला करते हुए एक एनजीओ व्हीकल को निशाना बनाया। इसमें 7 एनजीओ वर्कर्स की मौत हो गई। ये वर्कर्स वर्ल्ड सेंट्रल किचन (World Central Kitchen – WCK) में काम करते थे और गाज़ावासियों के लिए खाने का सामान ले जा रहे थे। तभी इज़रायली सेना के हवाई हमले ने सभी को अपना शिकार बना लिया।

Home / world / गाज़ा में इज़रायली हमले में 7 एनजीओ वर्कर्स की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो