scriptइज़रायली पीएम नेतन्याहू ने किया साफ, शर्तें मानकर युद्ध नहीं होगा खत्म | Israeli PM Benjamin Netanyahu makes it clear that he will not accept conditions to end war | Patrika News
विदेश

इज़रायली पीएम नेतन्याहू ने किया साफ, शर्तें मानकर युद्ध नहीं होगा खत्म

इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू ने हाल ही में इज़रायल और हमास युद्ध के बारे में एक बड़ा बयान दिया है। साथ ही नेतन्याहू ने शर्तों को मानने से भी इनकार कर दिया है।

नई दिल्लीMay 06, 2024 / 01:18 pm

Tanay Mishra

benjamin_netanyahu_.jpg

Benjamin Netanyahu

इज़रायल (Israel) और फिलिस्तीनी आतंकी संगठन हमास (Hamas) के बीच चल रहा युद्ध 7 अक्टूबर से जारी है। इस युद्ध में इज़रायल के करीब 1200 लोग युद्ध की शुरुआत में हमास के हमलों में मारे गए थे। साथ ही 200 से ज़्यादा लोगों को हमास ने बंधक बना लिया था जिनमें से 100 से ज़्यादा लोग अभी भी हमास की कैद में है। हमास से बदला लेने के लिए इज़रायली सेना ने भी गाज़ा और आसपास के फिलिस्तीनी इलाकों पर हमले शुरू कर दिए जो अभी भी जारी हैं। इन हमलों में 35 हज़ार से ज़्यादा फिलिस्तीनियों की मौत हो चुकी हैं जिनमें हमास से जुड़े हज़ारों लोग भी शामिल हैं। हाल ही में इज़रायली पीएम बेंजामिन नेतन्याहू (Benjamin Netanyahu) ने इस युद्ध के बारे में एक बड़ा बयान दिया है।

शर्तों को नहीं मानेगा इज़रायल


इज़रायल और हमास के बीच चल रहे युद्ध पर विराम लगाने के लिए मध्यस्थ कोशिशों में लगे हुए हैं। पर नेतन्याहू ने यह साफ कर दिया है कि युद्ध को खत्म करने के लिए इज़रायल हमास की शर्तों को नहीं मानेगा।

युद्ध रह सकता है जारी

इज़रायल की तरफ से यह साफ कर दिया गया है कि वो इस युद्ध को खत्म करने के लिए हमास की शर्तों को नहीं मानेगा। ऐसे में करीब 7 महीने से चल रहा युद्ध जारी रह सकता है।

Hindi News/ world / इज़रायली पीएम नेतन्याहू ने किया साफ, शर्तें मानकर युद्ध नहीं होगा खत्म

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो