scriptरूस की मिसाइल से बाल-बाल बचे यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की और ग्रीक पीएम मित्सोताकिस | Russian missile nearly hits Ukraine President and Greek PM | Patrika News
विदेश

रूस की मिसाइल से बाल-बाल बचे यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की और ग्रीक पीएम मित्सोताकिस

Russia-Ukraine War: रूस और यूक्रेन के बीच चल रहा युद्ध अभी भी जारी है। इसी बीच बुधवार को रूस ने एक बार फिर यूक्रेन पर मिसाइल दागी और मिसाइल अटैक में न सिर्फ यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेन्स्की, बल्कि ग्रीस के पीएम किरियाकोस मित्सोताकिस भी बाल-बाल बचे।

नई दिल्लीMar 07, 2024 / 12:38 pm

Tanay Mishra

volodymyr_zelenskyy_and_kyriakos_mitsotakis.jpg

Volodymyr Zelenskyy and Kyriakos Mitsotakis

रूस (Russia) और यूक्रेन (Ukraine) के बीच 2 साल से भी ज़्यादा समय से चल रहा युद्ध अभी भी जारी है। रुसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन (Vladimir Putin) यूक्रेन पर कब्ज़ा करना चाहते थे और इसी वजह से उन्होंने 24 फरवरी, 2022 को अपनी सेना को यूक्रेन पर हमला करने का आदेश दे दिया था और रूसी सेना ने भी यूक्रेन में घुसपैठ करते हुए जंग छेड़ दी और तभी से यह युद्ध जारी है। हालांकि अभी तक पुतिन को अपने इरादे में कामयाबी नहीं मिली जाओ। इस युद्ध की वजह से यूक्रेन को जान-माल का भारी नुकसान तो हुआ है ही, साथ ही यूक्रेन के कई शहरों में भारी तबाही मच चुकी है। पर यूक्रेन को भी इस युद्ध में कामयाबी मिली है। यूक्रेनी सेना ने कई शहरों से रूसी सेना को खदेड़ा है। इस युद्ध में अब तक रूस ने यूक्रेन पर कई बार हमले किए हैं। बुधवार को एक बार बफर रूस ने यूक्रेन पर मिसाइल से हमला किया। पर इस हमले में यूक्रेनी राष्ट्रपति और ग्रीक पीएम बाल-बाल बचे।


ज़ेलेन्स्की और मित्सोताकिस से कुछ दूरी पर मिसाइल अटैक

यूक्रेन के राष्ट्रपति वोलोदिमिर ज़ेलेन्स्की (Volodymyr Zelenskyy) ने ग्रीस (Greece) के पीएम किरियाकोस मित्सोताकिस (Kyriakos Mitsotakis) से बुधवार को यूक्रेनी शहर ओडेसा (Odesa) में मुलाकात की। दोनों देशों के लीडर्स जब ओडेसा पोर्ट पर थे और ज़ेलेन्स्की मित्सोताकिस को ओडेसा पोर्ट के बारे में बता रहे थे। इसके बाद जब दोनों अपने व्हीकल्स में बैठकर वहाँ से निकलने वाले थे तभी ज़ेलेन्स्की के काफिले से कुछ ही दूरी पर रूस की एक मिसाइल गिरी और धमाका हुआ। इस हमले में दोनों बाल-बाल बचे।


https://twitter.com/theinformant_x/status/1765391869737837010?ref_src=twsrc%5Etfw


5 लोगों की मौत और कई घायल

रूस के इस मिसाइल अटैक में 5 लोगों की मौत हो गई है। वहीं कई लोग इस हमले में घायल हो गए हैं जिन्हें अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

ज़ेलेन्स्की और मित्सोताकिस ने की निंदा

यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की और ग्रीक पीएम मित्सोताकिस दोनों ने ही रूस के इस हमले की निंदा की है।

यह भी पढ़ें

निक्की हेली ने खत्म किया अपना अभियान, डोनाल्ड ट्रंप को नहीं दिया समर्थन

Home / world / रूस की मिसाइल से बाल-बाल बचे यूक्रेनी राष्ट्रपति ज़ेलेन्स्की और ग्रीक पीएम मित्सोताकिस

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो