scriptNRI Special : इस देश ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए ग्रेजुएशन के बाद वर्क परमिट की समय सीमा बढ़ाई | Canada extended the deadline for work permits after graduation | Patrika News
विदेश

NRI Special : इस देश ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए ग्रेजुएशन के बाद वर्क परमिट की समय सीमा बढ़ाई

Canada News in Hindi : भारत से बहुत सारे लोग पढ़ाई के साथ—साथ कनाडा में जा कर जॉब भी करते हैं। यह खबर ऐसे ही लोगों के लिए है। कनाडा ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों ( Internationl Students ) के लिए ग्रेजुएट की पढ़ाई के बाद वर्क परमिट की समय सीमा बढ़ा दी है।
 
 
 
 

नई दिल्लीMar 26, 2024 / 02:16 pm

M I Zahir

Canada_Government.jpg

Latest Nri News in Hindi : कनाडा सरकार समय से पहले अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए मई से एक नया नियम लागू करेगी। कुछ कॉलेजों के ग्रेजुएट ( Graduate) और पोस्ट ग्रेजुएट ( Post Graduate) कार्य परमिट (Canada work permit) के लिए अर्हतता प्राप्त नहीं करेंगे। पीजीडब्ल्यूपी (PGWP) कार्यक्रम में अन्य बदलावों का उद्देश्य प्रक्रियाएं सुव्यवस्थित करना और अंतरराष्ट्रीय छात्र परमिट में वृद्धि के कारण होने वाली आवास की कमी दूर करना है। कनाडा की सरकार ने घोषणा की है कि वह योजना से पहले अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए एक नया नियम लागू करेगी।

 

 

उल्लेखनीय है कि कनाडा सरकार ने 22 जनवरी, 2024 को, आप्रवासन, शरणार्थी और नागरिकता कनाडा (आईआरसीसी) ने अंतरराष्ट्रीय स्नातकों के लिए पोस्ट-ग्रेजुएशन वर्क परमिट के लिए पात्रता मानदंड के संबंध में एक महत्वपूर्ण बदलाव की पुष्टि की है। विशेष रूप से, सार्वजनिक-निजी पाठ्यक्रम लाइसेंसिंग व्यवस्था के माध्यम से वितरित कॉलेज कार्यक्रमों के स्नातक अब इस परमिट के लिए अर्हतता प्राप्त नहीं करेंगे।

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

 

यह भी पढ़ें:

 

 

 

 

Holi 2024 : होरी खेले रघुवीरा नेपाल में होरी खेले रे,इस देश के इस वीडियो में देखें होली की धमाल

Holi 2024 : होली के रंग मस्ती के संग,देखिए इस देश के वीडियो में

 

Home / world / NRI Special : इस देश ने अंतरराष्ट्रीय छात्रों के लिए ग्रेजुएशन के बाद वर्क परमिट की समय सीमा बढ़ाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो