scriptउड़ान भरते हुए विमान का हाइड्रोलिक फ्लूइड हुआ लीक, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग | United Airlines flight takes off with fuel shooting out, watch video | Patrika News
विदेश

उड़ान भरते हुए विमान का हाइड्रोलिक फ्लूइड हुआ लीक, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

Unpleasing Incident With Flight In Mid-Air: हाल ही में एक उड़ते विमान के साथ कुछ ऐसा हुआ जिससे उसकी इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। क्या है पूरा मामला? आइए जानते हैं।

नई दिल्लीMar 12, 2024 / 03:56 pm

Tanay Mishra

flight_takes_off_shooting_out_fuel.jpg

Flight takes off shooting out hydraulic fluid

पिछले कुछ समय में विमानों के साथ हादसों के मामले काफी बढ़े हैं। आए दिन ही किसी ने किसी विमान के साथ हादसा हो जाता है। सोशल मीडिया पर भी इन हादसों के वीडियो देखने को मिलते हैं। इनमें से कुछ हादसे बहुत ही गंभीर होते हैं पर कुछ ऐसे भी होते हैं जिनसे ज़्यादा परेशानी नहीं होती। कुछ हादसे बहुत ज़्यादा गंभीर नहीं होते हुए भी लोगों को परेशानी की स्थिति में डाल देते हैं। ऐसा ही एक हादसा हाल ही में यूनाइटेड एयरलाइन्स के एक विमान के साथ हुआ और वो भी ऐसे समय जब विमान उड़ान भर चुका था।


हवा में ही लीक हुआ विमान का हाइड्रोलिक फ्लूइड

हाल ही में यूनाइटेड एयरलाइन्स का एक विमान ऑस्ट्रेलिया (Australia) के सिडनी (Sydney) से अमेरिका (United States Of America) के सैन फ्रांसिस्को (San Francisco) जा रहा था। विमान ने जैसे ही उड़ान भरी उसका हाइड्रोलिक फ्लूइड लीक होना शुरू हो गया। पहले खबर सामने आई थी कि विमान का फ्यूल लीक हुआ है पर बाद में खुलासा हुआ कि यह लीकेज फ्यूल का नहीं, बल्कि हाइड्रोलिक फ्लूइड का था।

करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

विमान के क्रू को इस स्थिति के बारे में समय पर पता चल गया। ऐसे में उसकी सिडनी में ही इमरजेंसी लैंडिंग करानी पड़ी। इस घटना की वजह से विमान में किसी भी यात्री को चोट नहीं लगी।

इस घटना के वीडियो को नीचे देखा जा सकता है।

https://twitter.com/MarioNawfal/status/1767372445651013762?ref_src=twsrc%5Etfw


Boeing में बढ़ रहे हैं ऐसे मामले

पिछले कुछ समय में Boeing विमानों के साथ हादसों के कई मामले सामने आए हैं। आए दिन ही बोइंग विमानों के साथ हादसे होते रहते हैं।

यह भी पढ़ें

चीन में कोयले की दो खदानों में हादसे, 12 लोगों की मौत




Home / world / उड़ान भरते हुए विमान का हाइड्रोलिक फ्लूइड हुआ लीक, करानी पड़ी इमरजेंसी लैंडिंग

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो