scriptचीन में कोयले की दो खदानों में हादसे, 12 लोगों की मौत | Two separate coal mine accidents killed 12 people in China | Patrika News
विदेश

चीन में कोयले की दो खदानों में हादसे, 12 लोगों की मौत

China Coal Mine Accidents: चीन में एक बार फिर कोयले की खदान में हादसे के मामले सामने आए हैं और इस बार 24 घंटों में ही दो खदानों में हादसे हो गए हैं।

Mar 12, 2024 / 01:34 pm

Tanay Mishra

coal_mine.jpg

Coal mine accidents in China

चीन (China) में पिछले 24 घंटों में कोयले की दो खदानों में हादसे के मामले सामने आए हैं । दोनों हादसे अलग-अलग खदानों में हुए। जानकारी के अनुसार पहला हादसा शांक्सी (Shanxi) प्रांत के झोंगयांग (Zhongyang) काउंटी में एक कोयला बंकर में सोमवार आधी रात से ठीक पहले हुआ जिसमें बंकर ढह गया। जो बंकर ढहा वो ताओयुआन ज़िनलॉन्ग कोल इंडस्ट्री कंपनी लिमिटेड का था। वहीं दूसरा हादसा चीन के पूर्वी अनहुई (Anhui ) प्रांत में सोमवार की शाम हुइहे एनर्जी की कोयला खदान में गैस धमाके की वजह से हुआ।


12 लोगों की मौत

झोंगयांग काउंटी में कोयला बंकर के ढहने से 5 लोगों की मौत हो गई। वहीं अनहुई प्रांत में हुइहे एनर्जी की कोयला खदान में गैस धमाके की वजह से 7 लोगों की मौत हो गई। दोनों हादसों में कुल 12 लोग मारे गए।

https://twitter.com/Reuters/status/1767392594823155744?ref_src=twsrc%5Etfw


4 लोग लापता

दोनों हादसों में 2-2 लोग लापता भी हो गए। दोनों जगहों पर ही लापता लोगों को ढूंढने के लिए सर्च ऑपरेशन जारी हैं।

चीन में बढ़ रहे हैं कोयला खदान में हादसों के मामले

चीन में कोयला खदान में हादसों के मामले बढ़ रहे हैं। चीन में पिछले साल इस तरह के करीब 168 हादसे हुए थे जिनमें 245 लोगों ने अपनी जान गंवाई थी। इस साल भी इस तरह के मामलों की शुरुआत हो चुकी है। जनवरी और फरवरी में भी इस तरह के मामले देखे गए थे जिनमें कोयला खदानों में हादसों में लोगों की जान गई थी।

यह भी पढ़ें

चिली में आया भूकंप, रिक्टर स्केल पर रही 5.1 तीव्रता



Home / world / चीन में कोयले की दो खदानों में हादसे, 12 लोगों की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो