scriptWWE रिंग में John Cena की अगले हफ़्ते होगी वापसी, जानें जॉन सीना के करियर के पांच बड़े मैच | John Cena will return in the WWE Know five big matches of his career | Patrika News
WWE

WWE रिंग में John Cena की अगले हफ़्ते होगी वापसी, जानें जॉन सीना के करियर के पांच बड़े मैच

WWE के दिग्गज रेसलर जॉन सीना (John Cena) डब्ल्यूडब्ल्यूई रिंग में वापसी करने वाले हैं। अगले हफ्ते होने वाले रॉ एपिसोड में वह WWE में लौटेंगे। बता दें कि उनके डब्ल्यूडब्ल्यूई में 20 साल पूरे होने पर एक विशेष प्रोग्राम आयोजित किया जा रहा है।

Jun 21, 2022 / 06:25 pm

Mohit Kumar

Photo Credit- John Cena

Photo Credit- John Cena

John Cena return in the WWE: WWE के दिग्गज रेसलर जॉन सीना (John Cena) अगले हफ्ते मंडे नाइट रॉ में WWE रिंग में वापसी करने वाले हैं। बता दें कि जॉन सीना को WWE में 20 साल पूरे हो गए और इस खास मौके पर वह रिंग में वापसी करते हुए नजर आएंगे। वैसे जॉन सीना की उम्र (John Cena Age) अभी मात्र 45 साल है। बता दें कि जॉन सीना की पत्नी (John cena wife) का नाम शे सौरितजदेह (Shay Shariatzadeh) है। साथ ही जॉन सीना करीब 80 मिलियन डॉलर यानी के 586 करोड़ (John Cena Networth) के मालिक हैं। इस आर्टिकल में जानिए उनके 20 साल के डब्ल्यूडब्ल्यूई करियर में पांच बड़े मैच
1) WWE Title Match John Cena vs Brock Lesner SummerSlam 2014

साल 2014 के समर स्लैम में हुए ब्रॉक लेसनर के खिलाफ यह जॉन सीना का अब तक का सबसे बड़ा मैच है। इस मैच को वर्ल्ड वाइड दर्शको द्वारा सबसे ज्यादा पसंद किया गया। भले ही इस मैच में जॉन सीना को हार मिली हो लेकिन यह जॉन सीना के कैरियर का एक सबसे बड़ा मैच था। हालांकि वह अपने करियर में ब्रॉक लेसनर को हराने में भी कामयाब रहे, लेकिन वह यह मैच जीत जाते तो यह उनके लिए बहुत ही ज्यादा खास होता।

यह भी पढ़ें – WWE Money in the Bank के लिए 7 फुट लंबे दानव Omos ने किया क्वालीफाई, WWE रिंग में आएगी तबाही
john_cena_vs_brock_lesner.jpg

2) John Cena vs Chris Jericho Survivor Series 2008

बता दें कि 2008 की डब्ल्यूडब्ल्यूई सर्वाइवर सीरीज (WWE Survivor Series) में जॉन सीना ने दिग्गज रेसलर क्रिस जैरिको (Chris Jericho) को हराकर चौथी बार डब्ल्यूडब्ल्यूई टाइटल अपने नाम किया था। यह मैच उनके द्वारा लड़ा गया उस समय का सबसे लंबा मैच था।
john_cena_vs_chris_jericho.jpg

3) John Cena vs Edge vs Big show Wrestlemania 25

जॉन सीना ने Wrestlemania 25 में डब्ल्यूडब्ल्यूई के दिग्गज रेसलर एज और बिगशो (Edge and Big show) को एक साथ हराकर इतिहास रच दिया था। कोई कल्पना भी नहीं कर सकता था कि जॉन सीना एक साथ अपने फिनिशिंग मूव AA से दोनों ऐसे लोगों को धराशाई कर देंगे। बता दें कि इस मैच को सीना ने सब्मिशन के जरिए जीता था।
john_cena_vs_edge_and_big_show.jpg

4) John Cena vs Triple H Elimination Chamber 2010

बता दें कि साल 2010 के एलिमिनेशन चेंबर (Elimination Chamber) मुकाबले में जॉन सीना ने डब्ल्यूडब्ल्यूई के पूर्व दिग्गज रेसलर और मैनेजर ट्रिपल एच (Triple H) को हराया था। इस मुकाबले में जॉन सीना ने ट्रिपल एच की बुरी हालत कर दी थी।
john_cena_vs_triple_h.jpg

5) John Cena vs The Rock Wrestlemania 26

जॉन सीना ने Wrestlemania 26 में हॉलीवुड अभिनेता और डब्ल्यूडब्ल्यूई के दिग्गज रेसलर ड्वेन द रॉक जॉनसन (The Rock) को हराकर सभी को चौंका दिया था। यह मैच रेसलिंग के दीवानों के दिलों में आज भी बसा हुआ है। इस मैच में जॉन सीना ने अपने डब्ल्यूडब्ल्यूई टाइटल को द रॉक के सामने बचा लिया था।

यह भी पढ़ें – WWE इतिहास में Goldberg और brock Lesner को हराने वाले वाले 2 रेसलर, एक नाम जानकर चौंक जाएंगे आप
john_cene_vs_the_rock.jpg

Hindi News/ Sports / WWE / WWE रिंग में John Cena की अगले हफ़्ते होगी वापसी, जानें जॉन सीना के करियर के पांच बड़े मैच

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो