फिरोजाबाद के वकील अकरम अंसारी का आगरा से अपहरण, 50 लाख की फिरौती मांगी

अधिवक्ता अकरम को बदमाशों ने राजस्थान के धौलपुर में रखा है। आगरा पुलिस की कई टीमें सक्रिय हो गई हैं।

आगरा। फिरोजाबाद में थाना दक्षिण क्षेत्र के मोहल्ला राजपूताना निवासी अधिवक्ता अकरम अंसारी (उम्र करीब 35 वर्ष) पुत्र आरिफ अंसारी का आगरा से अपहरण हो गया है। बदमाशों ने अकरम अंसारी को छोड़ने के बदले 50 लाख रुपये की फिरौती मांगी है। इस बात की पुष्टि हो गई है कि अकरम का अपहरण करने वाले बदमाश राजस्थान के हैं। अकरम को संभवतः धौलपुर में रखा गया है। आगरा पुलिस अकरम को मुक्त कराने के लिए सक्रिय हो गई है। पुलिस के कई दल बनाए गए हैं।

यह भी पढ़ें

Career Tips ये सात मंत्र दिला सकते हैं बैंक में नौकरी

सोमवार से गायब थे

अकरम अंसारी फिरोजाबाद तहसील में वकालत करते हैं। सोमवार को वे आगरा आए थे। श्रीराम हॉस्पिटल में उनके परिचित की बेटी भर्ती है। उसे देखा। फिर वे सिकंदरा क्षेत्र में अपने रिश्तेदार के घर गए। रिश्तेदार ने उन्हें कारगिल चौराहा से ऑटो में बैठा दिया। इसके बाद पत्नी और मुवक्किलों से फोन पर बातचीत हुई। रात्रि 8.12 बजे मोबाइल फोन बंद हो गया। इसके बाद परिजन परेशान हो गए। अकरम को ढूंढने के लिए आगरा आ गए। रिश्तेदारी में पता किया। कुछ पता नहीं चला तो सिकंदरा थाने में गायब होने की रिपोर्ट दर्ज करा दी। पुलिस को यह भी बताया कि अकरम अंसारी की अंतिम रूप से लोकेशन एत्मादउद्दौला स्मारक के आसपास थी।

यह भी पढ़ें

पुलिस ने पकड़े ऐसे चोर जो सिर्फ बैटरी चुराते हैं, इनमें दो इनामी हैं, 5 लाख रुपये बरामद

बुधवार को आया फोन

परिजन अकरम को तलाश कर रहे थे कि बुधवार की दोपहर में अकरम के भाई के पास फोन पहुंचा। फोन करने वाले ने अकरम को मुक्त करने के लिए 50 लाख रुपये देने की बात कही। जब भाई ने कहा कि 50 लाख रुपये कहां से लाएंगे तो फोन कट कर दिया। फिर सिकंदरा पुलिस को फिरौती के लिए फोन आने के बारे में जानकारी दी। फिर किसी ने कहा कि पुलिस अकरम को तलाशने का प्रयास करेगी तो उनकी हत्या हो सकती है। इसके बाद परिजन चुप हो गए हैं।

यह भी पढ़ें

आगरा, मथुरा, फिरोजाबाद, बरेली, शाहजहांपुर में 10 Private University को मंजूरी

आईजी ने बनाई टीम

पुलिस महानिरीक्षक आगरा रेंज ए सतीश गणेश ने इस घटना को गंभीरता से लिया है। उन्होंने आगरा के वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक बबलू कुमार और पुलिस अधीक्षक नगर बोत्रे रोहन प्रमोद से बातचीत की। अकरम का पता लगाने के लिए टीम बनाई हैं।

पारिवारिक पृष्ठभूमि

अकरम अंसारी का परिवार रईस नहीं है। उनकी पत्नी रुकइयां उर्फ रूबी गृहणी हैं। उनके दो बेटे हैं। हमजा चार साल और राहिम दो साल। बड़े भाई मोहम्मद मुकर्रम, मोहम्मद असलम और छोटे भाई सोहेल हैं। उन्हें अकरम अंसारी के अपहरण पर अचरज है क्योंकि किसी से दुश्मनी नहीं है।

Show More
Bhanu Pratap
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned