अधूरे काम पर लगा दिया विकास का ठप्पा

Abhishek Saxena

Publish: Sep, 16 2017 04:49:31 (IST)

Agra, Uttar Pradesh, India
अधूरे काम पर लगा दिया विकास का ठप्पा

- आवास विकास में सड़क ठेकेदार पर निर्माण कार्य में घपले के आरोप

आगरा। यूपी में भ्रष्टाचार और घोटालों पर लगाम लगाने के लिए प्रदेश सरकार ने ई टेंडरिंग की व्यवस्था तो कर दी। लेकिन, उन कामों पर देखरेख नहीं की गई, जिनके टेंडर बहुत पहले ही उठ गए थे। सड़क बनाने वाले ठेकेदार अब पैसों का भुगतान करने के लिए किन रास्तों पर कर रहे हैं, पत्रिका ने एक इसका हाल जाना। आवास विकास के रास्तों पर विकास का ठप्पा लगाकर काम कराने का हवाला दे रहे हैं।

ये है मामला
आवास विकास के सेक्टर 16 में लोग विकासकार्य के लिए काफी दिनों से तरस रहे थे। यहां बरसात के दिनों में सड़कों पर पानी भर जाता है। नालियों का पानी लोगों के घरों में घुसता है। पानी की भयावह स्थिति ये होती है कि लोग घरों से निकलने में कतराते हैं। जनकपुरी इस बार आवास विकास में लगी है, तो लोगों को उम्मीद जगी कि विकास कार्य भी सेक्टर 16 में होंगे। लेकिन जनकपुरी के विकास कार्य जनकपुरी में ही नहीं हो सके, तो सेक्टर 16 तक कैसे पहुंचते। स्थानीय लोग सड़क और नालियों के लिए कई बार विधायक और पार्षद के पास गए, लेकिन कोई हल नहीं निकला। अब यहां ठेकेदार ने विकास का ठप्पा लगा दिया। सड़क निर्माण की लागत नौ लाख छत्तीस हजार तीन सौ 94 का बोर्ड लगाकर विभाग की आंखों की धूल झोंकी जा रही है।

 

लगा दिया बोर्ड
सेक्टर 16 पर जो काम का बोर्ड लगाया है। उसमें अंकित किया है कि आगरा नगर निगम। कार्य का नाम लोहामंडी कक्ष संख्या 59 सेक्टर 16, म.न. एलआईजी 101 से म.न. एलआईजी 358 और म.न. 104 से 501 रविंद्र कुमार होम्योपैथिक तक हॉट मिक्स द्वारा सड़क सुधार कार्य कराया गया। पार्षद साबिदी देवी के प्रयास से निर्माण कार्य कराया गया। स्वीकृत लागत 9,36394.50। कार्य प्रारंभ की तिथि 07.07.2017। अवर अभियंता अशोक शर्मा, सहायक अभियंता अतुल पांडेय, अधिशासी अभियंता अजीत कुमार। मैसर्स एसपी बिल्डर्स एंड कॉन्ट्रेक्टर्स। यहां जो सड़क बनाने का काम दिखाया गया है, वो कैसा अंजाम दिया है ये अधिकारियों ने अभी तक नहीं देखा है।

Rajasthan Patrika Live TV

1
Ad Block is Banned