ब्रज में तेजी से बढ़ रहे प्रेमी युगल की हत्याओं के मामले, पिछले कुछ दिनों में इतनी घटनाएं आयीं सामने...

पिछले कुछ दिनों में ब्रज क्षेत्र के तमाम शहरों में प्रेमी युगल की हत्या के मामले सामने आए हैं।

By: suchita mishra

Published: 01 Jul 2019, 05:48 PM IST

आगरा। शहर कोतवाली के गांव गणेशपुर निवासी प्रेमी युगल 19 जून को घर से लापता हुए थे। उस समय माना जा रहा था कि 24 जून को युवती की बारात आनी थी इसलिए उसका प्रेमी शादी से पहले उसे भगाकर ले गया है। लेकिन 24 जून को ही प्रेमी युगल के शव गांव से 200 मीटर दूर पतेल की झाडिय़ों में मिले तो गुत्थी उलझ गई और इलाके में हत्या और आत्महत्या की चर्चाएं शुरू हो गईं। पुलिस भी जांच में जुट गई। हत्याकांड की तह तक जाने के लिए पुलिस ने युवती और युवक के परिजनों की पिछली गतिविधियों के बारे में जानकारी जुटाई। मोबाइल फोन सर्विलांस पर लिए। आसपास के लोगों व तमाम बच्चों से पूछताछ की। जांच पूरी होने के बाद हाल ही पुलिस ने इस मामले का खुलासा किया कि प्रेमी युगल की हत्या युवती के दो चचेरे भाइयों ने की थी। आपको बता दें कि प्रेमी युगल की हत्या का ये कोई पहला मामला नहीं था, ब्रज में पिछले कुछ समय से इस तरह की घटनाएं तेजी से बढ़ रही हैं।

केस—1 : आज यानी 1 जुलाई को कासगंज जिले में प्रेमी युगल के शव बरामद हुए हैं। मौके से तीन खाली सल्फाज के रैपर, एक पैकिंग बंद रेपर मिला है। खेत में युवक का शव अर्द्धनग्न अवस्था में मिलने से क्षेत्रीय लोगों द्वारा ऑनर किलिंग की आशंका जताई जा रही है। वहीं पुलिस इसे आत्महत्या का मामला मान रही है।

केस—2: आगरा के कागारौल थाना इलाके में 27 जून को प्रेमी युगल के शव खेत में पड़े मिले थे। लड़के के पिता ने आरोप था कि लड़की के घर वालों ने बहाने से बुलाकर बेटे की हत्या कर दी। घटना को छिपाने के लिए लड़की को भी मार डाला। वहीं स्थानीय लोगों का कहना था कि बुधवार रात दोनों को आपत्तिजनक हालत में देखने के बाद लड़की के परिजनों और ग्रामीणों ने उनकी लाठी-डंडों से पीट-पीटकर हत्या कर दी। इस मामले में जांच अभी जारी है।

यह भी पढ़ें: बेटी को प्रेमी संग आपत्तिजनक स्थित में देख खौला खून, दोनों की हत्या

केस—3: 27 जून को ही प्रेमी युगल की हत्या का एक मामला हाथरस में भी सामने आया था। सिकंदराराउ के मोहल्ला गौसगंज में प्रेमी युगल की लाशें एक पेड़ से लटकी मिली थीं। इस मामले में युवती और युवक दोनों के अलग अलग समुदाय के होने के कारण हत्या की बात सामने आयी थी। हालांकि अभी तक स्पष्ट नहीं हो सका है कि ये हत्या थी या आत्महत्या।

यह भी पढ़ें: पेड़ से लटकी मिली प्रेमी युगल की लाश, दोनों अलग समुदाय के होने से तनाव, पुलिस तैनात

केस—4: आगरा के थाना डॉकी क्षेत्र में 26 जून को प्रेमी युगल के शव सुबह गांव के बाहर शिव मंदिर के समीप पेड़ से लटके मिले। हत्या की आशंका जताई गई थी। शनिवार की रात्रि से दोनों गायब थे। लड़की नाबालिग थी और कक्षा नौ की छात्रा थी। लड़का आगरा में फैक्ट्री में काम करता था। इसे पुलिस ने आत्महत्या का मामला माना और रफा-दफा कर दिया।

केस—5: वहीं 11 जून को एटा के नयागांव थाना क्षेत्र के लाड़मपुर कटारा गांव में आम के पेड़ पर प्रेमी युगल के शव बरामद हुए थे। प्रेमी युगल की हत्या हुई है या आत्महत्या है, यह रहस्य अब भी गहराया हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट से भी इस रहस्य का खुलासा नहीं हो सका है।

यह भी पढ़ें: प्रेमी युगल की हत्या या आत्महत्या, पोस्टमार्टम रिपोर्ट से रहस्य गहराया, लखनऊ से आई टीम

केस—6: मथुरा में 2 मई, 2019 को कृष्णा विहार कॉलोनी में एक युवक और युवती की सिर में गोली मारकर हत्या कर दी गई थी। लड़की पुलिस सेवा में जाने के लिए कोचिंग कर रही थी। वहीं युवक उसी कालोनी में करीब 5 साल से अपनी बुआ के यहां रह रहा था। मूल रूप से मांट राजा का रहने वाला युवक बेंगलुरु में किसी प्राइवेट कंपनी में नौकरी करता था। युवक और युवती दोनों अलग जाति थे इस कारण दोनों की गोली मारकर हत्या कर दी गई थी।

Show More
suchita mishra
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned