scriptGujarat: एक साथ इतना मामला बढऩा सघन स्वास्थ्य जांच, निगरानी का परिणाम | Ahmedabad, Gujarat, health checkup, screening, Dr Jyanti Ravi | Patrika News
अहमदाबाद

Gujarat: एक साथ इतना मामला बढऩा सघन स्वास्थ्य जांच, निगरानी का परिणाम

Ahmedabad, Gujarat, health checkup, screening, Dr Jyanti Ravi, Corona virus

अहमदाबादApr 09, 2020 / 10:21 pm

Uday Kumar Patel

Gujarat: एक साथ इतना मामला बढऩा सघन स्वास्थ्य जांच, निगरानी का परिणाम

Gujarat: एक साथ इतना मामला बढऩा सघन स्वास्थ्य जांच, निगरानी का परिणाम

गांधीनगर. अहमदाबाद में एक ही दिन में कोरोना पॉजिटिव के 50 मामले सामने आए। इस पर राज्य की स्वास्थ्य विभाग की प्रधान सचिव डॉ जयंती रवि के मुताबिक अहमदाबाद सहित राज्य भर के हॉट स्पॉट इलाकों में सघन स्वास्थ्य जांच और भारी निगरानी के कारण कोरोना पॉजिटिव के एक साथ इतने मामले सामने आए हैं।
राज्य में कुछ इलाकों को हॉट स्पॉट इलाका घोषित किया गया है। इन इलाकों में सघन स्वास्थ्य जांच की जा रही है। इसलिए एक दिन में इतने सारे मामले सामना आना इसी का परिणाम है। रवि ने कहा कि आने वाले दिनों में भी पॉजिटिव मामलों की संख्या बढ़ सकती है, लेकिन इससे लोगों को घबराने की जरूरत नहीं है।
राज्य सरकार की उच्च स्तरीय समिति की ओर से कोरोना से निबटने के लिए कई कदम उठाए जा रहे हैं। इसके तहत केन्द्र सरकार की मार्गनिर्देशिका के आधार पर हल्के फ्लू वाले सभी लोगों का तुरंत टेस्ट किया जा रहा है। इसलिए कोरोना पॉजिटिव लोगों के संपर्क में आए सभी लोगों का टेस्ट कराया जा रहा है।
अहमदाबाद के साथ-साथ वडोदरा, सूरत और राजकोट के कुछ इलाकों को बफर जोन में तब्दील कर दिया गया है। इन बफर जोन में स्वास्थ्य जांच सघन तरीके से जारी है। संक्रमण रोकने के लिए राज्य सरकार एड़ी-चोटी का जोड़ लगा रही है।

Home / Ahmedabad / Gujarat: एक साथ इतना मामला बढऩा सघन स्वास्थ्य जांच, निगरानी का परिणाम

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो