scriptअहमदाबाद रूरल में … 18+ के 6000 लोगों को प्रतिदिन दी जाएगी वैक्सीन | Ahmedabad Rura: Vaccine will be given daily 6000 people | Patrika News
अहमदाबाद

अहमदाबाद रूरल में … 18+ के 6000 लोगों को प्रतिदिन दी जाएगी वैक्सीन

ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराने वालों को भेजा जाएगा संदेश

अहमदाबादJun 04, 2021 / 10:42 pm

Omprakash Sharma

अहमदाबाद रूरल में ... 18+ के 6000 लोगों को प्रतिदिन दी जाएगी वैक्सीन

अहमदाबाद रूरल में … 18+ के 6000 लोगों को प्रतिदिन दी जाएगी वैक्सीन

अहमदाबाद. कोरोना के सुरक्षा कवच के रूप में अब 18 से 44 तक के लोगों में टीकाकरण को लेकर उत्साह देखा जा रहा है। अहमदाबाद जिले की नौ तहसीलों में 30 प्राथमिक स्कूलों व अन्य टीकाकरण केन्द्रों के माध्यम से प्रति दिन 6000 लोगों को वैक्सीन लगाई जाएगी।
अहमदाबाद जिला स्वास्थ्य अधिकारी शैलेष परमार के अनुसार जिले के रूरल के तीस सेंटरों से प्रतिदिन 18 से 44 वर्ष तक के छह हजार लोगों को वैक्सीन दी जाएगी। ये सभी वे लोगों होंगे जिन्होंने ऑनलाइन रजिस्ट्रेशन कराया है। इनमें से छह हजार को स्थल समय का संदेश मोबाइल फोन नंबर पर भेजा जाएगा। इन सभी सेंटरों पर निशुल्क वैक्सीनेशन किया जाएगा। प्रति केंद्र पर 200 लोगों को वैक्सीन देने का लक्ष्य है। इसके अलावा 45 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को अहमदाबाद जिले के ग्राम्य क्षेत्रों में 20 सेंटरों से टीकाकरण किया जा रहा है। इस तरह से जिले में 50 सेंटरों से रूरल में टीकाकरण की प्रक्रिया जारी है। जिले में दोनों चरण के लोगों को प्रति दिन दस हजार वैक्सीन का लक्ष्य निर्धारित है। उन्होंने कहा कि रविवार को भी इन तमाम केन्द्रों पर टीकाकरण जारी रहेगा। उन्होंने लोगों से अनुरोध भी किया है कि वैक्सीन लेने के बावजूद कोविड गाइडलाइन का पालन करें। गौरतलब है कि मुख्यमंत्री विजय रूपाणी ने शुक्रवार से राज्यके सभी जिला-तहसीलों में 18 वर्ष से अधिक आयु के लोगों को कोरोना रोधी वैक्सीन की शुरुआत करने का निर्णय किया है।

Home / Ahmedabad / अहमदाबाद रूरल में … 18+ के 6000 लोगों को प्रतिदिन दी जाएगी वैक्सीन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो