scriptसोमनाथ, धोलावीरा को बनाया जाएगा आकर्षक | Somanth, Dholavira selected as iconic sites in Gujarat | Patrika News
अहमदाबाद

सोमनाथ, धोलावीरा को बनाया जाएगा आकर्षक

-इन दोनों स्थलों के विकास के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है

अहमदाबादAug 18, 2019 / 12:13 am

Uday Kumar Patel

Gujarat, Dholavira, Somnath, tourist destination

सोमनाथ, धोलावीरा को बनाया जाएगा आकर्षक

अहमदाबाद. पर्यटन मंत्रालय की निदेशक आशिमा मेहरोत्रा ने बताया कि हेरिटेज से लेकर तीर्थ स्थलों तक और वास्तुकला के आश्चर्य से लेकर तटीय इलाकों तक गुजरात के पास पर्यटकों को आकर्षित करने के लिए सब कुछ है। पर्यटन मंत्रालय ने सोमनाथ और धोलावीरा को आकर्षक स्थल बनाने का चयन किया है। इन दोनों स्थलों के विकास के लिए मास्टर प्लान तैयार किया जा रहा है।
एसोसिएशन ऑफ डोमेस्टिक टूर ऑपरेटर्स ऑफ इंडिया (एडीटीओआई) की 9वीं वार्षिक कन्वेंशन सह एक्जीबिशन को संबोधित करते हुए उन्होंने कहा कि गुजरात के अन्य पर्यटन स्थलों को एडॉप्ट ए हेरिटेज: अपनी धरोहर, अपनी पहचान योजना के तहत चयनित किया गया है। उन्होंने कहा कि वह दिन दूर नहीं जब गुजरात दूसरे राज्यों के लिए एक उदाहरण बनेगा।
राज्य का पर्यटन विभाग ज्यादा से ज्यादा पर्यटकों को आकर्षित करने का प्रयास कर रहा है। विभाग के अधिकारियों ने सीमाई पर्यटन, अध्यात्म पर्यटन, स्वास्थ्य पर्यटन और खेल पर्यटन के बारे में भी जानकारी दी। इन अधिकारियों के मुताबिक गुजरात में सीमाई पर्यटन ज्यादा लोकप्रिय होता जा रहा है। इसके तहत लोग यह सीख सकते हैं कि हमारे बीएसएफ किस तरह से कार्य करती है और इसके सहारे बच्चों में देशभक्ति की भावना को भी विकसित किया जा सकता है।

Home / Ahmedabad / सोमनाथ, धोलावीरा को बनाया जाएगा आकर्षक

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो