scriptAhmedabad: टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोखले गिरफ्तार | TMC National Spokesperson Gokhale arrested | Patrika News
अहमदाबाद

Ahmedabad: टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोखले गिरफ्तार

TMC National Spokesperson Gokhale arrested ट्वीट में कथित दावे करना पड़ा महंगा, अहमदाबाद साइबर क्राइम ने जयपुर से पकड़ा, कोर्ट में पेशी, दो दिन का रिमांड मंजूर

अहमदाबादDec 06, 2022 / 09:26 pm

nagendra singh rathore

Ahmedabad: टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोखले गिरफ्तार

Ahmedabad: टीएमसी के राष्ट्रीय प्रवक्ता गोखले गिरफ्तार

Ahmedabad. तृणमूल कांग्रेस (टीएमसी) के राष्ट्रीय प्रवक्ता साकेत गोखले को अहमदाबाद शहर साइबर क्राइम ने जयपुर से हिरासत में लेने के बाद यहां लाकर गिरफ्तार कर लिया। स्थानीय अदालत में पेश किया। अदालत ने गोखले का दो दिन का रिमांड मंजूर किया है।
साइबर क्राइम सेल के सहायक पुलिस आयुक्त (एसीपी) जे एम यादव ने बताया कि गोखले के विरुद्ध साइबर क्राइम सेल में प्राथमिकी दर्ज कराई गई है। जिसकी जांच के सिलसिले में गोखले को मंगलवार सुबह जयपुर से हिरासत में ले लिया। यहां लाकर गिरफ्तार कर कोर्ट में पेश किया। अदालत ने दो दिन का रिमांड मंजूर किया है।
साइबर क्राइम के तहत गोखले ने एक दिसंबर को एक समाचार पत्र में प्रकाशित नजर आने वाली खबर को ट्वीट करते हुए लिखा कि ‘आरटीआई में खुलासा हुआ है कि मोदी के मोरबी के कुछ घंटे के दौरे पर 30 करोड़ रुपए का खर्च हुआ है।’ उन्होंने जिस खबर को ट्वीट किया था प्राथमिक जांच में सामने आया था कि ऐसी कोई खबर समाचार पत्र में प्रकाशित ही नहीं हुई थी। कथित रूप से ऐसी खबर को तैयार कर उसे ट्वीट कर कथित दावे किए गए थे। ऐसा कर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की प्रतिष्ठा को नुकसान पहुंचाने का आरोप लगाते हुए इस मामले में भाजपा के एक नेता ने प्राथमिकी दर्ज कराई है।
टीएमसी सांसद डेरेक ओब्रेन ने मंगलवार सुबह आठ बजे ट्वीट कर इस बातकी जानकारी दी कि टीएमसी प्रवक्ता गोखले को गुजरात पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। उन्होने नई दिल्ली से सोमवार रात को जयपुर के लिए फ्लाइट ली थी। जैसे ही उनकी फ्लाइट जयपुर पहुंची गुजरात पुलिस ने उन्हें हिरासत में ले लिया है। उन्हें अहमदाबाद ले जा रहे हैं। उन्हें दो मिनट फोन पर बात करने दी गई उसके बाद उनका फोन ले लिया गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो