scriptअजमेर दरगाह दीवान बोले…सीएए पर हो पुनर्विचार | Ajmer Dargah Diwan said ... CAA should be reconsidered | Patrika News
अजमेर

अजमेर दरगाह दीवान बोले…सीएए पर हो पुनर्विचार

ajmer dargah news : सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन अली खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिख कर मातृभूमि के हित में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लागू करने पर पुनर्विचार करने की मांग की है। दरगाह दीवान ने हाल ही एक बयान जारी कर कहा था कि नागरिकता संशोधन बिल किसी भी तरह से देश के मुसलमानों के विरुद्ध नहीं है।

अजमेरDec 24, 2019 / 11:42 pm

युगलेश कुमार शर्मा

अजमेर दरगाह दीवान बोले...सीएए पर हो पुनर्विचार

अजमेर दरगाह दीवान बोले…सीएए पर हो पुनर्विचार

अजमेर. सूफी संत ख्वाजा मोइनुद्दीन चिश्ती की दरगाह (dargah) के दीवान सैयद जैनुअल आबेदीन अली खान ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को पत्र लिख कर मातृभूमि के हित में संशोधित नागरिकता कानून (सीएए) को लागू करने पर पुनर्विचार करने की मांग की है। दीवान (diwan) ने पत्र में लिखा है कि देश के हालात को देखते हुए आंदोलनकारियों से एक बार बैठकर बातचीत की जाए और उनमें विश्वास कायम करने के बाद ही सीएए को लागू किया जाए।
READ MORE : देश को फैसला स्वीकार – अजमेर दरगाह दीवान

दीवान ने कहा कि भारतीय मुसलमानों की भावनाओं का सम्मान किया जाना चाहिए। एेसे किसी भी कानून को लागू नहीं किया जाना चाहिए जो किसी भी धर्म की भावनाओं को किसी भी रूप से प्रभावित या आहत करता है। उन्होंने कहा कि प्रवर्तन एजेंसियों को भी अत्यंत संयम के साथ स्थिति से निपटने के निर्देश दिए जाएं।
READ MORE : अयोध्या पर अजमेर दरगाह से बड़ा बयान

दीवान ने कहा कि समय की जरूरत है कि हम अपनी महान मातृभूमि की एकता और अखंडता को बिगाडऩे वाली आग को बुझाएं। गौरतलब है कि दरगाह दीवान ने हाल ही एक बयान जारी कर कहा था कि नागरिकता संशोधन बिल किसी भी तरह से देश के मुसलमानों के विरुद्ध नहीं है।

Hindi News/ Ajmer / अजमेर दरगाह दीवान बोले…सीएए पर हो पुनर्विचार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो