scriptCorona innovation: कॉलेज टीचर्स करेंगे टॉपिक्स यू-ट्यूब पर अपलोड | Corona innovation: college teachers upload topic on U-tube | Patrika News
अजमेर

Corona innovation: कॉलेज टीचर्स करेंगे टॉपिक्स यू-ट्यूब पर अपलोड

कॉलेज को समय-सारिणी बनाकर नोटिस बोर्ड पर चस्पा करनी होगी।

अजमेरJun 16, 2020 / 07:39 am

raktim tiwari

online lectures

online lectures

अजमेर.

कॉलेज शिक्षक जुलाई में पढ़ाए जाने वाले टॉपिक्स रिकॉर्ड कर यू-ट्यूब पर अपलोड करेंगे। कॉलेज शिक्षा निदेशालय ने गर्मियों की छुट्टी समाप्त होने के बाद पढ़ाई सहित अन्य आवश्यक कार्यों में जुटने को कहा है।
आयुक्त प्रदीप बोरड़ ने बताया कि सभी कॉलेज में पढ़ाई प्रारंभ होगी। शिक्षकों को जुलाई में पढ़ाई जाने वाले विषयवार टॉपिक्स रिकॉर्ड कर कॉलेज के यू-ट्यूब चैनल पर अपलोड करने होंगे। इनसे विद्यार्थियों को पढ़ाई में सहूलियत होगी। इसके अलावा कॉलेज में पौधरोपण कार्य शुरू किया जाएगा। कॉलेज को समय-सारिणी बनाकर नोटिस बोर्ड पर चस्पा करनी होगी।
यह भी पढ़ें

RPSC: तुरन्त भरें निरीक्षक कारखाना एवं बॉयलर्स और फिजियोथेरेपिस्ट के फार्म

ट्विटर पर पदों में वृद्धि और साक्षात्कार के लिए अभियान

अजमेर.उपनिरीक्षक-प्लाटून कमांडर भर्ती-2016 के पदों में वृद्धि और साक्षात्कार के लिए अभ्यर्थियों ने ट्विटर पर अभियान शुरू किया है। अभ्यर्थियों ने सांसदों और 40 विधायकों को पत्र भेजकर आयोग पर पड़ाव डालने की चेतावनी दी है।
यह भी पढ़ें

RPSC: निरीक्षक कारखाना एवं बॉयलर्स और फिजियोथेरेपिस्ट के फार्म 15 तक

राजस्थान लोक सेवा आयोग ने वर्ष 2016 को पुलिस उप निरीक्षक/प्लाटून कमांडर भर्ती के लिए आवेदन मांगे थे। इसमें उपनिरीक्षक (एपी) के 147, उपनिरीक्षक (आई.बी.) के 65 और प्लाटून कमांडर (आरएसी) के 114 और उप निरीक्षक एमबीसी के 4 पद (कुल 330) शामिल थे। पदों के लिए कई शुद्धिपत्र निकाले गए।
यह भी पढ़ें

पत्नी को पहले बाजार भेजा, फिर वीडियो बनाकर लगाई फांसी

आयोग ने 511 पदों के लिए 7 अक्टूबर 2018 को परीक्षा कराई। अब अभ्यर्थियों ने पदों में बढ़ोतरी और साक्षात्कार के लिए सांसद दीया कुमारी ,वन एवं पर्यावरण मंत्री सुखराम विश्नोई, राजकुमार शर्मा और अन्य विधायकों को पत्र लिखा है। इसमें बताया कि पुलिस विभाग पदों में वृद्धि के लिए कार्मिक विभाग को पत्र लिख चुका है। लेकिन मामला अटका हुआ है।

Home / Ajmer / Corona innovation: कॉलेज टीचर्स करेंगे टॉपिक्स यू-ट्यूब पर अपलोड

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो