अजमेर शहर में अधिक राशि के बिजली बिल आने की शिकायत पर दिए जांच के निर्देश

प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया ने की विकास कार्यों की समीक्षा

संवेदनशील होकर काम करें अधिकारी

By: bhupendra singh

Updated: 22 Jun 2020, 09:41 PM IST

अजमेर.खान एवं गोपालन तथा जिले के प्रभारी मंत्री प्रमोद जैन भाया ने जिला प्रशासन को निर्देश Instructions दिए हैं कि पानी, बिजली और कोरोना के अतिरिक्त अन्य बीमारियों का उपचार कर राहत देने के लिए संवेदनशील होकर काम करें। लॉकडाउन में अजमेर में बेहतरीन कोरोना मैनेजमेंट रहा है। प्रशासन इस गति को बनाए रखे। उन्होंने कहा कि अजमेर जिले ने मनरेगा में अच्छा काम हुआ है,अधिकारी और अधिक लोगों को इस कल्याणकारी योजना से जोड़ें। प्रभारी मंत्री ने अजमेर शहर Ajmer city में टाटा पावर tata power द्वारा अधिक बिलelectricity bill वसूली की शिकायतों पर भी नाराजगी जताई। उन्होंने जिला कलक्टर को निर्देश दिए कि इन शिकायतों complaint की जांच investigation कराएं। किसी भी उपभोक्ता से नाजायज वसूली नहीं होनी चाहिए। उन्होंने शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में पर्याप्त विद्युत आपूर्ति के निर्देश दिए। प्रभारी मंत्री ने सोमवार को कलक्ट्रेट में जिले के कोरोना मैनेजमेंट एवं अन्य विकास कार्यों की समीक्षा बैठक ली। बैठक में मसूदा विधायक राकेश पारीक,किशनगढ विधायक सुरेश टांक पुलिस अधीक्षक कुंवर राष्ट्रदीप सहित अन्य जनप्रतिनिधि भी उपस्थित रहे। भाया ने आमजन को कोरोना महामारी संक्रमण से बचाने के लिए किए गए कार्यों की प्रशंसा की।

मनरेगा योजना में जिला प्रदेश में तीसरे स्थान पर

प्रभारी मंत्री ने महात्मा गांधी नरेगा योजना में रोजगार देने के मामले में प्रदेश में तीसरे स्थान पर आने पर जिले की टीम को बधाई दी। उन्होंने कहा कि पंचायती राज विभाग के अधिकारी श्रमिकों को प्रेरित करें ताकि उन्हें अधिक से अधिक मजदूरी का भुगतान मिल सके। सोमवार तक जिले में 2 लाख 87 हजार 166 श्रमिक नियोजित हैं।

शहर व गांव में मिले पर्याप्त आपूर्ति

भाया ने जलदाय विभाग को निर्देश दिए कि शहरी व ग्रामीण क्षेत्रों में उनके लिए निर्धारित जलापूर्ति करें। अधिकारी जलापूर्ति के साथ ही हैंडपम्प मरम्मत तथा विधायकों द्वारा दी गई अनुशंसाओं को भी समय पर पूरा कराएं। अधिकारी नियमित रूप से बैठक लें।

नालों की सफ ाई करें

प्रभारी मंत्री अजमेर नगर निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए है कि बारिश से पूर्व सभी नालों एवं एस्केप चैनल की सफाई करें जिससे बारिश में पानी भरने जैसी परेशानी नहीं झेलनी पड़े।

प्रभारी सचिव ने दिए निर्देश

बैठक में प्रभारी सचिव भवानी सिंह देथा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि फ ील्ड में जाकर काम करें,ताकि किसी भी व्यक्ति को परेशानी नहीं झेलनी पड़े।

बैठक को प्रभावी बनाएं

जिला कलक्टर विश्व मोहन शर्मा ने अधिकारियों को निर्देश दिए कि सोमवार उपखंडों में बैठक आयोजित करें। इनमें बिजली, पानी,चिकित्सा, सफ ाई एवं ग्रामीण व शहरी क्षेत्र से जुड़े मुद्दों की मॉनिटरिंग की जाए।

read more: अनुभवहीन ठेकेदार तय कर रहे डिस्कॉम के 11 जिलों की दरें

bhupendra singh Reporting
और पढ़े

राजस्थान पत्रिका लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned