script

लूट की झूठी कहानी से दो थाना पुलिस की परेड!

locationअजमेरPublished: Aug 02, 2021 03:04:30 am

Submitted by:

manish Singh

कोतवाली थाना पुलिस की पड़ताल में परिवादी ने उगला सच, बदला लेने के लिए रिपोर्ट दर्ज कराना कबूला

लूट की झूठी कहानी से दो थाना पुलिस की परेड!

लूट की झूठी कहानी से दो थाना पुलिस की परेड!

अजमेर. बाइक सवार युवकों से बदला लेने के लिए एक व्यक्ति ने रविवार सुबह डिग्गी बाजार में 40 हजार रुपए की लूट की झूठी कहानी रच दी। पीडि़त पहले शिकायत लेकर दरगाह थाने गया। जहां पुलिस ने उससे रिपोर्ट ली। पुलिस ने घटनास्थल कोतवाली थाना क्षेत्र में होना पाया। कोतवाली थाना पुलिस ने उससे पूछताछ व पड़ताल की तो परिवादी टूट गया। उसने पुलिस के सामने सच्चाई उगल दी।
पहाडग़ंज खटीक बस्ती निवासी रतनलाल दायमा ने सदर कोतवाली थाने में रिपोर्ट दी कि वह रविवार सुबह वैशालीनगर के लिए बाइक पर निकाल। डिग्गी बाजार में बेटे से मिलने गया तो बाइक पर सवार होकर आए चार युवकों ने पहले उसे रोका और उसके बाद आरोपी उसकी जेब से चालीस हजार रुपए की नकदी लूट कर भाग गए। पीडि़त ने बताया वारदात अंजाम देने आए चार युवकों में दो युवक पैदल भागे जबकि दो बाइक पर भाग निकले।
वह वारदात की रिपोर्ट दर्ज करवाने पहले दरगाह थाने पहुंचा। यहां दरगाह थानाप्रभारी दलबीर सिंह ने त्वरित कार्रवाई करते हुए पुलिस टीम को घटनास्थल पर भेजा। घटनास्थल की तस्दीक के बाद सीआई सिंह ने पुलिस कार्रवाई बनाते हुए विशेष वाहन के साथ परिवादी को कोतवाली थाने भेज दिया। सदर कोतवाली थाना पुलिस ने दरगाह थाने आई पुलिस कार्रवाई को आगे बढ़ाते हुए घटनास्थल की तस्दीक और परिवादी से पूछताछ की।
…टूट गया परिवादी
कोतवाली थाना पुलिस रतनलाल को घटनास्थल की तस्दीक करवाने के लिए डिग्गी बाजार लेकर पहुंची। पुलिस ने बाजार में व्यापारियों से लूट की वारदात के संबंध में पड़ताल की तो सामने आया कि चार युवकों से आपसी कहासुनी का विवाद हुआ लेकिन लूट जैसी कोई वारदात पेश नहीं आई। रतनलाल झूठ पकड़े जाने के डर से अचानक बचाव की मुद्रा में आ गया। उसने पुलिसकर्मी के सामने सच कबूलते हुए बाइक सवार युवकों को सबक सिखाने के इरादे से चालीस हजार की लूट की झूठी कहानी बयान करना बताया।
इनका कहना है…

दरगाह थाने से आई पुलिस कार्रवाई पर पीडि़त के साथ घटनास्थल की तस्दीक, पूछताछ में उसने सच कबूल लिया। उसने युवकों को सबक सिखाने के लिए झूठी रिपोर्ट देना कबूला।
शमशेर खां, थानाप्रभारी सदर कोतवाली
परिवादी लूट की वारदात की शिकायत लेकर आया। तत्काल पुलिस कार्रवाई करते हुए घटनास्थल की तस्दीक की गई तो मामला कोतवाली थाना क्षेत्र होना पाया। पुलिस कार्रवाई के साथ परिवादी को कोतवाली थाने भेज दिया। जहां पड़ताल में उसने झूठी रिपोर्ट देना कबूला।
दलबीर सिंह, थानाप्रभारी दरगाह

ट्रेंडिंग वीडियो