scriptRepublic Day: चप्पे-चप्पे पर रहेगी अजमेर पुलिस की नजर | Republic Day: High police security in Ajmer | Patrika News
अजमेर

Republic Day: चप्पे-चप्पे पर रहेगी अजमेर पुलिस की नजर

शहर में आने वाले मुख्य मार्गों पर विशेष गश्त भी शुरू की जाएगी।

अजमेरJan 07, 2020 / 09:39 am

raktim tiwari

republic day security

republic day security

अजमेर. गणतंत्र दिवस (republic day) समारोह को लेकर पुलिस अलर्ट है। पुलिस पटेल मैदान की सुरक्षा के अलावा जल्द जिले में होटल, सराय और अन्य स्थानों पर तलाशी अभियान (search campaign) चलाएगी। शहर में आने वाले मुख्य मार्गों पर विशेष गश्त भी शुरू की जाएगी।
यह भी पढ़ें

सर्दियों में खूब खाओ सेहत बनाओ-मटर से भी सस्ता हुआ अनार


26 जनवरी को पटेल स्टेडियम (patel stadium) में जिला स्तरीय गणतंत्र दिवस समारोह (republic day ceremony) मनाया जाएगा। इसको लेकर 14 जनवरी के बाद से पुलिस कड़े सुरक्षा इंतजाम (high security) शुरू करेगी। स्टेडियम को सुरक्षा घेरे में लिया जाएगा। यहां अतिरिक्त पुलिसकर्मी (additional cops) और हथियाबंद जवान (weapon cop) तैनात किए जाएंगे।
यह भी पढ़ें

Fraud: दरगाह की इस कमेटी में हुआ गबन, हड़प लिए लाखों रुपए

समारोह के लिए होने वाली परेड (parade), ड्रिल (drill), व्यायाम (exercise) और सांस्कृतिक कार्यक्रम (cultural programme) की प्रेक्टिस के दौरान भी नजर रखी जाएगी। जिले में ब्यावर (beawar) , किशनगढ़ (kishangarh), केकड़ी (kekri), नसीराबाद (nasirabad) और अन्य स्थानों पर भी अतिरिक्त जाप्ता तैनात रहेगा।
यह भी पढ़ें

संदेह के आधार पर कश्मीरी परिवार को करना पड़ा पुलिस के सवालों का सामना

चलेगी तलाशी अभियान

पुलिस अजमेर शहर और जिले के होटल, सराय, गेस्ट हाउस में विशेष तलाशी अभियान (search) चलाएगी। संदिग्ध लोगों की धरपकड़ होगी। बाहर से आने वाले वाहनों-लोगों की आईडी-लाइसेंस और अन्य दस्तावेज चेक (documents check) किए जाएंगे। इसके अलावा शहर में आने वाले मुख्य मार्गों पर विशेष गश्त (special patroling) प्रारंभ होगी।
यह भी पढ़ें

अजमेर के जेएलएन अस्पताल में 24 घंटे में 5 बच्चों की मौत, पुष्टि के नाम पर दिनभर अस्पताल प्रशासन छुपाता रहा आंकड़े


सीबीएसई-जल्द अपलोड होंगे स्टूडेंट्स के प्रवेश पत्र

सीबीएसई दसवीं और बारहवीं की सालाना परीक्षाओं की तैयारी में जुट गया है। विद्यार्थियों के प्रवेश पत्र जनवरी अंत अथवा फरवरी के प्रथम सप्ताह में जारी किए जाएंगे।
सीबीएसई की दसवीं-बारहवीं की परीक्षा 15 फरवरी से प्रारंभ होंगी। देश-विदेश में 32 लाख से ज्यादा विद्यार्थी इन परीक्षाओं में बैठेंगे। बोर्ड विद्यार्थियों के फार्म की जांच पूरी कर चुका है। अब इनके प्रवेश पत्रों की जांच जारी है। यह काम खत्म होते ही प्रवेश पत्र वेबपोर्टल पर अपलोड किए जाएंगे। संभवत: जनवरी अंत अथवा फरवरी के प्रथम सप्ताह में विद्यार्थियों को प्रवेश पत्र उपलब्ध हो जाएंगे।

Home / Ajmer / Republic Day: चप्पे-चप्पे पर रहेगी अजमेर पुलिस की नजर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो