scriptश्री वार्ष्णेय कॉलेज में प्रोफेसर के नमाज पढ़ने के वीडियो से मचा घमासान, बीजेपी के विरोध के बाद लिया गया एक्शन | professor offering namaz at shri varshney college video viral | Patrika News
अलीगढ़

श्री वार्ष्णेय कॉलेज में प्रोफेसर के नमाज पढ़ने के वीडियो से मचा घमासान, बीजेपी के विरोध के बाद लिया गया एक्शन

अलीगढ़ के श्री वार्ष्णेय कॉलेज परिसर में मुस्लिम प्रोफेसर के नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद घमासान मचा हुआ है। भाजपा नेताओं प्रोफेसर माहौल बिगाड़ने का आरोप लगाते हुए थाने में तहरीर दी है। वहीं मामले को गंभीरता से लेते हुए कॉलेज प्रबंधन ने जांच कमेटी गठित कर दी है।

अलीगढ़May 29, 2022 / 01:55 pm

lokesh verma

professor-offering-namaz-at-shri-varshney-college-video-viral.jpg

श्री वार्ष्णेय कॉलेज में प्रोफेसर के नमाज पढ़ने के वीडियो से मचा घमासान।

अलीगढ़ के थाना गांधी पार्क इलाके स्थित श्री वार्ष्णेय कॉलेज परिसर में एक मुस्लिम प्रोफेसर का नमाज पढ़ते हुए वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ है। कॉलेज कैंपस में नमाज पढ़ने का वीडियो वायरल होने के बाद हिंदूवादी संगठनों में आक्रोश पनप गया है। हिंदूवादी संगठनों के लोगों ने प्रोफेसर के खिलाफ थाने में मुकदमा दर्ज करने के लिए लिखित में शिकायत देकर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई की मांग की है। इसके साथ ही हिंदूवादी संगठनों ने चेतावनी देते हुए कहा है कि अगर प्रोफेसर के खिलाफ कार्रवाई नहीं की गई तो वे कॉलेज परिसर में हनुमान चालीसा पढ़ने को विवश होंगे।
दरअसल, अलीगढ़ स्थित श्री वार्ष्णेय कॉलेज में प्रोफेसर खालिद का नमाज पढ़ने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया है। इसके विरोध में हिंदू संगठनों के नेताओं ने थाने में तहरीर दी है और शिक्षक पर माहौल खराब करने का आरोप लगया है। वायरल हो रहा वीडियो शनिवार दोपहर का बताया जा रहा है। पुलिस मामले की जांच में जुटी है। भाजपा नेता अमित गोस्वामी ने कहा है कि शिक्षक एसआर खालिद के खिलाफ तत्काल कार्रवाई होनी चाहिए।
यह भी पढ़ें- देवबंद में जमीयत के सम्मेलन का दूसरा दिन, ज्ञानवापी और मथुरा मुद्दे को लेकर मदनी के तीखे तेवर

भाजपा नेताओं ने लगाए गंभीर आरोप

गोस्वामी ने बताया कि प्रोफेसर लॉ फैकल्टी में है, जिसको लेकर कॉलेज के प्रिंसिपल से मुलाकात की थी। अभी तक कॉलेज प्रशासन ने कोई कार्रवाई नहीं की है। उन्होंने कहा है शिक्षक ने कॉलेज परिसर में नमाज पढ़कर माहौल खराब करने का प्रयास किया है। वहीं, एबीवीपी के पूर्व प्रदेश मंत्री बलदेव चौधरी का कहना है कि शिक्षक का कॉलेज में नमाज पढ़ना धार्मिक उन्माद को बढ़ावा देना है।
यह भी पढ़ें- प्रदूषण फैलाने वालों पर कार्रवाई करने गई प्रशासन की टीम पर पथराव, भगदड़ में चार घायल

https://twitter.com/Puja97pandey/status/1530636958367551488?ref_src=twsrc%5Etfw
कॉलेज प्रबंधन ने गठित की जांच कमेटी

इस संबंध में कॉलेज के कार्यवाहक प्रधानाचार्य डॉ. बृजेश कुमार ने बताया कि सोशल मीडिया के माध्यम से एक शिक्षक के कॉलेज में नमाज पढ़ने की जानकारी मिली है। जानकारी मिलने के बाद जांच कमेटी गठित कर दी गई है। रिपोर्ट आने के बाद शिक्षक के खिलाफ कार्रवाई की जाएगी। यह शिक्षण संस्थान हैं, यहां पढ़ाई के अलावा किसी को भी धार्मिक कार्य करने की अनुमति नहीं है।

Home / Aligarh / श्री वार्ष्णेय कॉलेज में प्रोफेसर के नमाज पढ़ने के वीडियो से मचा घमासान, बीजेपी के विरोध के बाद लिया गया एक्शन

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो