scriptमाघ मेले में 300 सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी, 13 थानों का होगा निर्माण, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रहेंगे तैनात | 300 CCTV cameras will be monitored in Magh Mela | Patrika News

माघ मेले में 300 सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी, 13 थानों का होगा निर्माण, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रहेंगे तैनात

locationप्रयागराजPublished: Dec 16, 2021 09:58:48 pm

Submitted by:

Sumit Yadav

Magh mela 2022: संगमनगरी में जनवरी माह से धार्मिक आयोजन माघ मेले का शुभारंभ हो जाएगा। जिसको लेकर तैयारियां तेज हो गई है। गुरुवार को मेला प्रशासन ने गंगा पूजन के साथ मेला अपचौरिक शुरुआत कर दी है। माघ मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर इस बार कई बदलाव किए गए हैं। माघ मेले की पुलिसिंग को लेकर प्रयागराज एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने कहा कि इस वर्ष माघ मेले में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किया जा रहा है।

माघ मेले में 300 सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी, 13 थानों का होगा निर्माण, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रहेंगे तैनात

माघ मेले में 300 सीसीटीवी कैमरे से होगी निगरानी, 13 थानों का होगा निर्माण, चप्पे-चप्पे पर पुलिस बल रहेंगे तैनात

प्रयागराज:Magh mela 2022: संगमनगरी में जनवरी माह से धार्मिक आयोजन माघ मेले का शुभारंभ हो जाएगा। जिसको लेकर तैयारियां तेज हो गई है। गुरुवार को मेला प्रशासन ने गंगा पूजन के साथ मेला अपचौरिक शुरुआत कर दी है। माघ मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर इस बार कई बदलाव किए गए हैं। माघ मेले की पुलिसिंग को लेकर प्रयागराज एसएसपी सर्वश्रेष्ठ त्रिपाठी ने कहा कि इस वर्ष माघ मेले में सुरक्षा व्यवस्था के कड़े इंतजाम किया जा रहा है। मेला क्षेत्र में पुलिसकर्मियों की तैनाती के साथ 13 पुलिस थाने का निर्माण किया जा रहा है।
बेहतर होगी पुलिसिंग व्यवस्था

एसएसपी ने कहा कि माघ मेले में पुलिसिंग व्यवस्था अच्छी हो इसके लिए सभी सेक्टरों को मिलाकर कुल 13 थानों के निर्माण किया जा रहा है। इसके साथ मेन कंट्रोल रूम और पुलिस लाइन का भी निर्माण लगभग पूरा हो गया है। मेला क्षेत्र में पुलिस बल की तैनाती शुरू हो गई है। माघ मेले में दूसरे जनपद से पुलिस बलों को बुलाया जा रहा है। थानों के साथ ही मेला क्षेत्र में बने चौक और चौराहों पर पुलिस बूथ और चौकी का निर्माण किया जाएगा। मेला क्षेत्र में पुरुष आरक्षी के साथ ही महिला आरक्षी की भी तैनाती की जाएगी।
तीसरी आंख से होगी मेले की निगरानी

प्रयागराज एसएसपी ने कहा कि माघ मेले में सुरक्षा व्यवस्था को लेकर हर वर्ष की भांति इस वर्ष भी सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएंगे, लेकिन माघ मेले में इस वर्ष 90 कैमरे से अधिक 300 कैमरे लगाए जाएंगे। मेला क्षेत्र में पुलिस की पैनी नजर हो इसके लिए आधुनिक सुविधाओं को शामिल किया जा रहा है। जिसमें सीसीटीवी कैमरे के साथ ही ड्रोन का भी इस्तेमाल किया जाएगा।
सुरक्षा का विशेष ध्यान

एसएसपी ने कहा कि माघ मेले में आने वाले भक्तों को असुविधा और कोई घटना न घटित हो इसके लिए विशेष ध्यान दिया जाएगा। मेला क्षेत्र में विशेष कंट्रोल रूम तैयार होगा। सीसीटीवी कैमरा और प्राइवेट कैमरा के मदद से हर व्यक्ति पर नजर होगी। मेला क्षेत्र में पुलिस व्यवस्था की मदद से सुरक्षा व्यवस्था बेहतर होगी।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो