scriptCBSE Result 2024: घर से दूर रहकर की पढ़ाई, अब दसवीं के परीक्षा में पत्रकार के बेटे ने किया कमाल, लाए 92.4% प्रतिशत नंबर | Studied away from home, now journalist's son did wonders in 10th class exam, scored 92.4% marks | Patrika News
प्रयागराज

CBSE Result 2024: घर से दूर रहकर की पढ़ाई, अब दसवीं के परीक्षा में पत्रकार के बेटे ने किया कमाल, लाए 92.4% प्रतिशत नंबर

CBSE Result 2024: सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने 10वीं और 12 वीं का रिजल्ट सोमवार को घोषित कर दिया।

प्रयागराजMay 13, 2024 / 09:19 pm

Saurabh Kumar

सोमवार दोपहर को सेंट्रल बोर्ड ऑफ सेकेंडरी एजुकेशन (सीबीएसई) ने 10वीं और 12 वीं का रिजल्ट घोषित कर दिया। 10वीं का रिजल्ट जैसे ही घोषित हुआ उत्तर प्रदेश के प्रयागराज जिले के मेजा क्षेत्र के मनू का पूरा गांव निवासी वरिष्ठ पत्रकार नीरज मिश्र के घर खुशियों की बहार आ गई। दरअसल, एक हिन्दी अखबार के पत्रकार के बेटे प्रियांशु मिश्र ने सीबीएसई बोर्ड में दसवीं की परीक्षा में 92.4% अंक हासिल कर क्षेत्र में परचम लहराया।
घर से दूर दादी के साथ प्रयागराज में रहता है प्रियांशु

बता दें कि दसवीं की परीक्षा में 92.4% अंक हासिल कर क्षेत्र में परचम लहराने वाले प्रियांशु शुरु से ही पढ़ने में होशियार है। लेकिन क्षेत्र में अच्छा स्कूल न होने के कारण वह अपनी दादी शिव देवी के साथ शहर में रहकर पढ़ाई करते हैं। उनकी दादी ने भी अपने पोते के बेहतर भविष्य के लिए बुढ़ापे में अपना घर छोड़ शहर के एक कमरे को अपना ठिकाना बना लिया है। बता दें कि प्रियांशु मिश्रा बेंथनी कान्वेंट स्कूल नैनी में दसवीं के छात्र हैं।
Studied away from home, now journalist's son did wonders in class 10th exam, scored 92.4%
आयुष तिवारी ने हासिल किया 90 फीसदी अंक

वहीं, सिरसा मेजा प्रयागराज के रहने वाले आयुष तिवारी पुत्र मनोज तिवारी ने भी 10 की परीक्षा में 90 प्रतिशत अंक लाकर अपने माता-पिता का नाम रोशन किया। उनकी सफलता पर विद्यालय प्रबंधन व परिवार के लोगों ने खुशी जाहिर करते हुए मिठाई खिलाकर हौसला अफजाई किया। छात्र आयुष ने अपनी सफलता का श्रेय माता-पिता व विद्यालय प्रबंधन को दिया है। आयुष के परिजनों ने बताया कि वह पढ़ने लिखने में होनहार हैं और पढ़ाई उनका मुख्य उद्देश्य रहता है।

Hindi News/ Allahabad / CBSE Result 2024: घर से दूर रहकर की पढ़ाई, अब दसवीं के परीक्षा में पत्रकार के बेटे ने किया कमाल, लाए 92.4% प्रतिशत नंबर

ट्रेंडिंग वीडियो