scriptहथियारों के जखीरे के साथ पकड़ा गया कुख्यात इनामी बदमाश | alwar crime Infamous rogue caught with a stock of arms | Patrika News
अलवर

हथियारों के जखीरे के साथ पकड़ा गया कुख्यात इनामी बदमाश

हथियारों के जखीरे के साथ पकड़ा गया कुख्यात इनामी बदमाश
 

अलवरSep 05, 2019 / 05:02 pm

Kailash

हथियारों के जखीरे के साथ पकड़ा गया कुख्यात इनामी बदमाश

हथियारों के जखीरे के साथ पकड़ा गया कुख्यात इनामी बदमाश

कुख्यात इनामी बदमाश गिरफ्तार
मांढण(माजरीकलां). मांढण पुलिस ने बुधवार को तीन हजार के कुख्यात इनामी बदमाश महेश रैवाना को गिरफ्तार किया है। महेश रैवाणा की गिरफ्तारी पिछले कुछ दिनों से पुलिस के लिए चुनौती बनी हुई थी। गिरफ्त में आए बदमाश की नीमराणा पुलिस के साथ साथ पड़ोसी राज्य हरियाणा पुलिस को भी तलाश थी। महेश रैवाना पर अलवर जिले थानों सहित हरियाणा में भी कई संगीन मामले दर्ज है। इन सभी मामलों में वो लंबे समय से फरार चल रहा था। बदमाश महेश से पर अलवर पुलिस ने तीन हजार रुपए का ईनाम घोषित कर रखा था। गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने बदमाश से एक पिस्टल व पांच जिंदा कारतूस बरामद किए हैं।
पिस्टल व पांच जिंदा कारतूस जब्त
गिरफ्तारी के दौरान पुलिस ने बदमाश एक पिस्टल व पांच जिंदा कारतूस भी बरामद किए है। अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक नीमराणा डॉ तेजपाल सिंह शाम को मांढण पुलिस थाने प्रेस कॉन्फ्रेंस करते हुए बताया कि बुधवार दोपहर को मांढण थानाधिकारी रामकिशन यादव को मुखबीर से सूचना मिली की एक संदिग्ध व्यक्ति रेलवे का कॉनकोर काठूवास के पास घूम रहा है।
पुलिस ने मौके पर जाकर देखा तो बदमाश पुलिस को देखकर भागने लगा। पुलिस ने बदमाश का पीछाकर पकड़ लिया। पुलिस ने बदमाश महेश रेवाणा से एक पिस्टल भी बरामद की है। गिरफ्तार बदमाश से से अनेक वारदात खुलने की संभावना है । पकड़े गए बदमाश पर पुलिस पर फायरिंग करने का आरोप भी है।
हरियाणा में छुपा बैठा था बदमाश
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक डॉ तेजपाल सिंह ने बताया कि बदमाश महेश बहरोड़,नीमराणा, मांढण क्षेत्र में लूटपाट ,मारपीट, फायरिंग की घटना करता और हरियाणा के नारनोल, रेवाड़ी, महेंद्रगढ़ जिले के गांवों में जाकर छिप जाता था। बदमाश थोड़े दिन एक जगह पर रुकता और भी अपना स्थान बदल लेता था बदमाश महेश हरियाणा की गैंगों से मिला हुआ था।
हथियारबंद लुटेरे ट्रोला लेकर फरार
चालक को बंधक बना डाल गए कपास के खेत में
शाहजहांपुर. बर्डोद- शाहजहांपुर मार्ग पर रीको नाला चौराहे पर मंगलवार मध्य रात्रि कार में सवार पांच हथियारबंद लुटरों ने बंदूक दिखाकर क्रेसर से भरे ट्रोले को लूट ले गए। वहीं चालक को बंधक बना समीप के कपास के खेत में आंख पर पट्टी व हाथ-पैरों को बांध पटक गए। कुछ दूर जाकर ट्रोले में भरी क्रेसर को मोलावास की और नाला मार्ग पर ही खाली कर ट्रोले को लेकर फरार हो गए। कपास के खेत से बंधक मुक्त होकर चालक ने फौलादपुर निवासी घासीराम यादव के मकान पर पहुंच घटना की जानकारी दी।
स्थानीय थाना पुलिस एवं रात्रि को ही घटना की सूचना पाने वाले फौलादपुर निवासी घासीराम यादव ने बताया कि मंगलवार मध्य रात्रि करीब डेढ़ बजे सडक के समीप स्थित मकानों के बाहर सो रहे उसके बडे पुत्र अनिल यादव को कोटपूतली निवासी सत्यवीर गुर्जर पुत्र रामजीलाल गुर्जर ने आकर जगाते हुए लूट की आपबीति घटना बताना चाहा। जिस पर अनिल ने पूरे परिवार को जगाकर अनजान व्यक्ति से गहनता से पूछताछ की। ओर मामले की जानकारी जुटाई। उसके बाद ट्रोले मालिक को सूचना दी।
बमुश्किल बचा ट्रोला चालक
ट्रोले की लूट की घटना को अंजाम देते समय क्रेसर से भरे ट्रोले को रीको नाला मोलावास मार्ग पर खाली करने का प्रयास किया गया। इसी मार्ग पर क्रेसर खाली करने वाले स्थान से महज ५-७ फीट आगे ही ३३ हजार केवी हाईटेंशन विद्युत लाइन गुजर रही थी। कुछ ही दूरी आगे यदि ट्रोले का क्रेसर खाली करने के लिए ट्रोली उठाई गई होती तो लोहे की सम्पूर्ण बॉडी युक्त ट्रोले में हाईटेंशन करंट प्रवाहित हो जाता। जिससे बड़ा हादसा हो सकता था। वहीं दूसरी और लुटरों के बंधन से स्वयं के स्तर पर ही मुक्त हो सड़क किनारे बने फौलादपुर निवासी घासीराम यादव के मकान में पहुंचने पर उनका पालपू कुत्ता रात्रि के समय अकस्मात ही बंधा हुआ था। यदि कुत्ता खुल्ला होता तो भयानक रूप का पालतू कुत्ते की चपट में आने से भी बडा हादसा हो सकता था। लूटे गये ट्रोले के लुटरों एवं चालक के बडे हादसे से बच जाने की चर्चा ग्रामीणों के बीच खाशी रही।
कार में आए थे पूछताछ में उसने अपने आप को ट्रोला चालक बताते हुए बताया कि उसे रीको नाला के समीप चौहारे पर क्रेसर से भरे ट्रोले को स्विफ्ट कार में सवार पांच हथियारबंद बदमाशों ने कार आगे लगाकर रूकवा लिया। ट्रोला रोकते ही बंदूक कनपटी पर लगा ड्राईवर सीट से नीचे गिरा कार में पटक लिया। लुटरों ने चद्दर की कतरक बना उसके आंख पर पट्टी बांधकर हाथ-पैर भी बांध दिए। तथा समीप ही एक कपास के खेत में पटक गये। घासीराम व उसके परिजनों ने चालक की आपबीति उसके बताये पते पर ट्रोला मालिक बावल निवासी उदिया जाट व संबन्धित ट्रांस्पोर्टरों से वार्ता करा मौके पर बुलवाकर पुलिस को सूचना दी। सूचना पर मौके पर पहुंचे परिजन व पुलिस रात्रि को ही चालक को साथ ले गये।

Home / Alwar / हथियारों के जखीरे के साथ पकड़ा गया कुख्यात इनामी बदमाश

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो