scriptतेंदूए के हमले से श्वान की मौत | Patrika News
अलवर

तेंदूए के हमले से श्वान की मौत

श्वान को पुकारता सुनने के बाद परिवार के लोग मौके पर पहुंचे तो तेंदुआ पहाड़ी इलाके की ओर चला गया।

अलवरApr 28, 2024 / 11:41 pm

Shyam

शाहजहांपुर कस्बान्तर्गत भुनगडा अहीर ग्राम पंचायत के भुनगडा ठेठर गांव की राजस्व भूमि पर रह रहे एक परिवार के पालतू श्वान पर शनिवार रात पहाड़ी इलाके से आए तेंदूए ने हमला कर दिया। हमले में श्वान की मौत हो गई। श्वान को पुकारता सुनने के बाद परिवार के लोग मौके पर पहुंचे तो तेंदुआ पहाड़ी इलाके की ओर चला गया।
खेती का कार्य करने के लिए सानोली गांव निवासी रणवीर यादव उर्फ रमलू पंच के कुएं पर रह रहे रेवाड़ी निवासी अशोक गुर्जर ने ग्रामीणों को तेंदुआ की ओर से श्वान पर हमला करने सूचना दी। सूचना पर राजवीर थानेदार, नीरज, रमलू पंच, थानङ्क्षसह, कालू सहित ग्रामीण घटना स्थल पर पहुंचे। जहां तेंदुए के पदचिन्ह देखे गए। रात्रि के समय दो से तीन बार फिर से आने के भी पदचिन्ह रविवार सुबह देखे गए। रविवार सुबह वनविभाग की फोरेस्टर सुशीला बाई यादव, हल्का पटवारी अजीत यादव, स्थानीय सरपंच प्रतिनिधि अशोक यादव, बीएल महता सहित पहाड़ी इलाके में पहुंचे। मौका जांच में तेंदुए के पदचिह्न होना बताया।किसान का परिवार पहाड़ी इलाके के खेत में बने मकान में रह रहे हैं।
दहशत में ग्रामीण
फसल कटाई के बाद खाली पड़े खेतों में गोबर खाद डालने व जुताई कार्य में जुटे ग्रामीणों को पहाड़ी इलाके में तेंदुआ होने की सूचना मिलने पर दहशत में है। साथ ही लगते सानोली, भुनगडा अहीर व खोहरी,ईश्वरीङ्क्षसह पुरा, काठ का माजरा सहित गांव के बाङ्क्षशदे मुख्य रूप से डरे हुए है। जिन्होंने प्रशासन की दखल की आवश्यकता बताते हुए ङ्क्षपजरा रख तेंदुए को पकड़वाने की मांग की है।

Home / Alwar / तेंदूए के हमले से श्वान की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो