scriptतीन वार्डों के लोगों ने अफसरों को घेरा, गंदे पानी की बोतलें दिखाई | Patrika News
अलवर

तीन वार्डों के लोगों ने अफसरों को घेरा, गंदे पानी की बोतलें दिखाई

पानी नहीं मिलने से नाराज लोगों ने सोमवार को अतिरिक्त मुख्य अभियंता ललित करोल का घेराव किया। शहर के विभिन्न इलाकों से पहुंचे लोगों ने कहा कि उनके इलाके में पांच से सात में दिन में पानी आ रहा है और वह भी गंदा। लोगों ने गंदे पानी की बोतल भी एसीई को दिखाई।

अलवरApr 30, 2024 / 01:45 am

Pradeep

पेयजल संकट: लोगों ने कहा-विभाग का जल प्रबंधन फेल
एएसई के कार्यालय में घुसे लोग, पार्षद बोली-लोगों को क्या जवाब दूं
अलवर. पानी नहीं मिलने से नाराज लोगों ने सोमवार को अतिरिक्त मुख्य अभियंता ललित करोल का घेराव किया। शहर के विभिन्न इलाकों से पहुंचे लोगों ने कहा कि उनके इलाके में पांच से सात में दिन में पानी आ रहा है और वह भी गंदा। लोगों ने गंदे पानी की बोतल भी एसीई को दिखाई। स्थानीय पार्षद ने कहा कि लोग सुबह पांच बजे ही घर आ जाते हैं, इन्हें क्या जवाब दूं। इस पर एसीई ने जल्द समस्या के समाधान का आश्वासन दिया।
शहर के वार्ड नंबर 24, 29 व वार्ड नंबर 20 सहित मालवीय नगर आदि क्षेत्रों के लोगों पानी की समस्या का सामना करना पड़ रहा है। वार्ड नंबर 24 की पार्षद सुमन चौधरी ने बताया कि वार्ड में बनी पानी की टंकी को दो से ढाई घंटे ही भरा जा रहा है। इस टंकी से दो वार्डों में सामूहिक सप्लाई होती है। इसके कारण दोनों वार्डों में पानी की समस्या बनी हुई है। यदि इस टंकी को साढ़े तीन से चार घंटे तक भरा जाए तो पानी की समस्या का हल हो सकता है।
5 साल से पानी की समस्या
वार्ड नंबर 20 के ब्रह्मचारी मोहल्ला निवासी बेबी सैनी ने बताया कि उनके मोहल्ले में पिछले 5 साल से पानी की समस्या है। इसके कारण तेज गर्मी में छोटे बच्चे भी उनके साथ दूसरी गलियों से पानी भर कर ला रहे हैं। अब जलदाय विभाग के अधिकारियों से आकर मिले तो 2 दिन में समस्या के निराकरण का आश्वासन दिया है। मालवीय नगर निवासी राधेश्याम मीणा ने बताया कि कॉलोनी में दो दिन एक बार पानी आता है, वह भी सिर्फ 15 मिनट। इसके वजह से पानी के लिए चक्कर काटने पड़ रहे हैं। कुछ लोग खुद के स्तर पर टैंकर मंगवाकर काम चला रहे हैं, लेकिन हर व्यक्ति टैंकर मंगवाने में भी सक्षम नहीं है।
5-7 दिन में आ रहा पानी, वह भी गंदा

वार्ड नंबर 29 के पार्षद सीताराम चौधरी ने बताया कि मनुमार्ग हाउङ्क्षसग बोर्ड टंकी से वार्ड नंबर 24 और 29 के नयाबास, शाहजी का कुआं, बस स्टैंड रोड, मेहंदी बाग व नरूका कॉलोनी सहित अन्य क्षेत्रों में सामूहिक सप्लाई होती है। इन दोनों क्षेत्रों में आखिरी छोर वाली गलियों में पानी की समस्या है। वहीं, टंकी के आसपास के घरों में भी पिछले करीब 5-7 दिन से गंदा पानी आ रहा है।
ढाकपुरी के 4 हजार लोगों की प्यास बुझाने को लगा मात्र एक ट््यूबवैल
मालाखेड़ा. उपखंड क्षेत्र के ग्राम पंचायत ढाकपुरी मुख्यालय पर जल जीवन मिशन का कार्य अधूरा होने के कारण ग्रामीणों को पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ रहा है। इसको लेकर ग्रामीणों में रोष व्याप्त है। यहां चार हजार की आबादी पर पानी के लिए मात्र एक ट््यूबवैल लगा है। इसके अलावा मिशन के तहत डाली गई लाइन कई स्थानों पर अभी तक नहीं पहुंची है।
ग्रामीण भूर ङ्क्षसह, रूप ङ्क्षसह, केदार शर्मा, जगदीश प्रसाद, लक्ष्मण प्रसाद शर्मा, बंबू राम चौधरी, राधेश्याम जांगिड़, रामचरण चौधरी सहित अन्य ने बताया जिस वार्ड में राइङ्क्षजग लाइन सडक़ तोडकऱ बिछाई गई है। वहां इंटरलॉङ्क्षकग बीछाकर मरम्मत भी नहीं की गई। जो दुर्घटना का कारण बन रही है।
एक माह पहले लगाया ट््यूबवैन चालू नहीं : गांव में लगाए गए ट््यूबवैल से अभी सप्लाई शुरू नहीं हो सकी है। करीब एक माह पहले ट््यूबवैल लगा था और लाइन भी बिछाई गई थी। मौके पर ग्रामीणों ने बताया कि गांव की अनुसूचित जाति की बस्ती, जाट बस्ती, ब्राह्मण बस्ती, राजपूत बस्ती में राइङ्क्षजग लाइन नहीं बिछाई है। वहीं घर- घर नल पहुंचाने का ङ्क्षढढोरा पीटा जा रहा है। जबकि आधे गांव में लाइन ही नहीं पहुंची। ऐसे में ग्रामीणों को पेयजल किल्लत का सामना करना पड़ सकता है।

Home / Alwar / तीन वार्डों के लोगों ने अफसरों को घेरा, गंदे पानी की बोतलें दिखाई

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो