scriptCG Fraud: धर्म छिपा कर युवक ने शिक्षिका से शादी और नौकरी लगवाने के नाम पर की 5.98 लाख की ठगी, भाभी को भी ठगा | CG Fraud hides religion | Patrika News
अंबिकापुर

CG Fraud: धर्म छिपा कर युवक ने शिक्षिका से शादी और नौकरी लगवाने के नाम पर की 5.98 लाख की ठगी, भाभी को भी ठगा

CG Fraud: युवक ने खुद को बताया था टीचर, प्राइवेट स्कूल की शिक्षिका से कहा कि उसके मौसा मंत्रालय में हैं, वह उसकी नौकरी लगवा देगा, फिर 4 बार में ठग लिए 5 लाख 98 हजार

अंबिकापुरMay 27, 2024 / 10:02 am

rampravesh vishwakarma

CG Fraud: Symbolic photo
CG Fraud: जाति व धर्म के संबंध में झूठ बोलकर शादी करने व नौकरी लगवाने का झांसा देकरअंबिकापुर में प्राइवेट स्कूल में पदस्थ एक शिक्षिका से 5 लाख 98 हजार रुपए की ठगी (Fraud) करने का मामला सामने आया है। पीडि़ता को बाद में पता चला कि वह मुस्लिम है। पीडि़ता ने मामले की रिपोर्ट गांधीनगर थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ अपराध दर्ज कर मामले की जांच शुरू कर दी है।

जशपुर जिले के ग्राम गुरगुरी निवासी आशा बेला एक्का सूरजपुर जिले के प्रेमनगर में प्राइवेट स्कूल में शिक्षिका है। उसकी रिश्ते की भाभी नेहा टोप्पो कुसमी की रहने वाली है। भाभी के माध्यम से आशा की जान-पहचान अजय टोप्पो नामक व्यक्ति (CG Fraud)से हुई थी।
उसने अपना पता ग्राम तेलाईधार सीतापुर बताया था और झिंगो स्कूल में शिक्षक के पद पर कार्यरत होने की बात बताई थी। उसने आशा बेला से शादी करने की प्रस्ताव रखा था और मोबाइल से अक्सर बातचीत करता था।
वर्ष 2023 में आशा ने शिक्षक भर्ती परीक्षा दी थी। इसकी जानकारी होने पर अजय ने उसे बताया कि मेरे मौसा मंत्रालय में नौकरी करते हैं। उन्होंने ही मेरी नौकरी लगवाई है, तुम्हारी भी नौकरी लग जाएगी। तुम 2 लाख व्यवस्था करो और मैं 3 लाख व्यवस्था कर कुल 5 लाख रुपए देकर (CG fraud) तुम्हारी नौकरी लगवा दूंगा।
भरोसे में आकर उसने 2 लाख रुपए अजय को दिए। कुछ दिन बाद अजय उससे बोला कि मेरी स्थिति अभी खराब है इसलिए पैसे की व्यवस्था (CG Fraud) नहीं हो पा रही है। तुम ही व्यवस्था कर 3 लाख रुपए और दे दो। इसके बाद आशा ने पुन: 3 लाख रुपए की व्यवस्था कर उसे दिया।
यह भी पढ़ें
CG Science and Technology: छत्तीसगढ़ के किसान की बेटी प्रगति आज तक ट्रेन में भी नहीं बैठी, अब फ्लाइट से भरेगी जापान की उड़ान

CG Fraud: 90 हजार और देने पड़ेंगे

कुछ दिन बाद अजय आशा को फोन कर बोला कि नौकरी लग गई है 90 हजार रुपए और देना पड़ेगा। इसके बाद फिर उसने 90 हजार रुपए और दे दिए। इसके बाद वह पुन: फोन कर बताया कि नौकरी लग गई है, ज्वाइनिंग लेटर पर साइन कराना है, इसके लिए 8 हजार रुपए मांग रहे हैं।
इस पर वह 8 हजार रुपए और दे दी। महिला द्वारा कुल 5 लाख 98 हजार रुपए देने के बाद भी नौकरी नहीं लगी और अजय ने फोन रिसीव करना बंद कर दिया।

यह भी पढ़ें
CG road accident: ट्रेलर-कार भिड़ंत में मां-बेटी की मौत, भाई-बहन व मासूम भांजा गंभीर, बर्थ डे पार्टी में झारखंड जाते समय हादसा

महिला की भाभी सेे भी की ठगी

5 लाख 98 हजार रुपए की ठगी (CG Fraud) करने के बाद अजय ने महिला से बातचीत बंद कर दी। फिर उसने अपनी भाभी से अजय के बारे में बात की तो उसने बताया कि उसने मुझसे भी नौकरी लगवाने के नाम पर ठगी की है। वहीं महिला जब अजय के बारे में पता कराई तो अजय टोप्पो की जगह उसका असली नाम जामिन खान निकला।
वह रमकोला सूरजपुर का रहने वाला है। इसके बाद पीडि़ता ने आरोपी द्वारा जाति छिपाकर शादी करने व नौकरी लगवाने का झांसा देकर 5 लाख 98 हजार रुपए की ठगी करने की रिपोर्ट गांधीनगर थाने में दर्ज कराई है। पुलिस ने आरोपी के खिलाफ धारा 420 के तहत अपराध दर्ज कर उसकी तलाश शुरू कर दी है।

Hindi News/ Ambikapur / CG Fraud: धर्म छिपा कर युवक ने शिक्षिका से शादी और नौकरी लगवाने के नाम पर की 5.98 लाख की ठगी, भाभी को भी ठगा

ट्रेंडिंग वीडियो