scriptGirl child raped:Court sentenced lifitime imprisonment of rape accused | स्कूल जा रही 10 वर्षीय छात्रा से बलात्कार, रोने लगी तो मारा था थप्पड़, कोर्ट ने आरोपी को दी ये सजा | Patrika News

स्कूल जा रही 10 वर्षीय छात्रा से बलात्कार, रोने लगी तो मारा था थप्पड़, कोर्ट ने आरोपी को दी ये सजा

Girl Child Raped: 45 वर्षीय आरोपी ने स्कूल जा रही बालिका को पहले तो रास्ते में रोक लिया और बातचीत करते हुए चिडिय़ां दिखाने की बात कही, इसके बाद सूनसान जगह पर ले जाकर उसके साथ किया बलात्कार, बालिका ने घर आकर परिजनों को दी पूरी जानकारी, आरोपी ने 8 साल बाद कोर्ट में किया था सरेंडर

अंबिकापुर

Published: December 02, 2021 04:05:43 pm

अंबिकापुर. Girl Child Raped: बालिका के साथ बलात्कार के आरोपी को अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक स्पेशल कोर्ट पूजा जायसवाल ने आजीवन कारावास की सजा सुनाई है। आरोपी ने घर से स्कूल जाने निकली 10 वर्षीय छात्रा को किलकिला चिडिय़ा दिखाने के बहाने सुनसान स्थल पर ले जाकर उसके साथ बलात्कार किया था। छात्रा जब रोने लगी थी तो आरोपी ने उसे थप्पड़ भी मारा था। बालिका ने यह बात अपने परिजनों को बताई तो उसके खिलाफ थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी। वारदात के बाद फरार आरोपी ने पुलिस के बढ़ते दबाव को देखते हुए 8 साल बाद कोर्ट में सरेंडर कर दिया था। मामले की सुनवाई करते हुए अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक स्पेशल कोर्ट ने आरोपी को सजा सुनाई है।
Girl child raped
Court punishment

सरगुजा जिले के एक गांव में 18 जुलाई 2012 को 10 वर्षीय बालिका सुबह घर से स्कूल जाने निकली थी। रास्ते में जंगल के पास पहुंचने पर 45 वर्षीय एक ग्रामीण ने पहचान का फायदा उठाते हुए उसे रास्ते में रुकवाया और बात करने लगा। कुछ देर बाद आरोपी ने उससे कहा कि वह उसे किलकिला नामक चिडिय़ा दिखाएगा। मासूम बालिका आरोपी की मंशा को समझ नहीं पाई और उसके झांसे में आ गई।
इसके बाद आरोपी उसे सुनसान स्थल पर ले गया ओर उसके साथ बलात्कार (Rape with girl child) किया। इस दौरान बालिका के रोने पर आरोपी ने उसे एक थप्पड़ भी मारा। बलात्कार करने के बाद आरोपी वहां से फरार हो गया। इधर बालिका स्कूल न जाकर रोती-बिलखती घर पहुंची और घटना की जानकारी परिजन को दी।
यह भी पढ़ें
बारात में शामिल होने आई बालिका से रिश्तेदार ने किया बलात्कार, कोर्ट ने दी ये सजा


थाने में दर्ज कराई रिपोर्ट
बालिका द्वारा जानकारी दिए जाने के बाद परिजनों के पैरों तले से जममीन खिसक गई। वे तत्काल थाने पहुंचे और आरोपी के खिलाफ नामजद रिपोर्ट दर्ज कराई। पुलिस जब आरोपी की खोज में निकली तो वह फरार हो चुका था। पुलिस ने उसके कई ठिकानों पर दबिश दी लेकिन उसे पकड़ा नहीं जा सका था। घटना को करीब साढ़े 7 वर्ष बीत चुके थे। इस बीच वर्ष 2020 के फरवरी माह में आरोपी ने कोर्ट में आत्मसमर्पण किया था।

कोर्ट ने सुनाई आजीवन कारावास की सजा
आरोपी द्वारा आत्मसमर्पण करने के बाद कोर्ट ने उसे जेल भेज दिया था। प्रकरण की सुनवाई पूरी होने के बाद पूजा जायसवाल अपर सत्र न्यायाधीश फास्ट ट्रैक स्पेशल कोर्ट ने धारा 376(2) झ के तहत आरोपी को आजीवन कारावास (Lifetime Imprisonment) की सजा सुनाई है।

यह भी पढ़ें
शादी का झांसा देकर शहर की युवती से कई बार बलात्कार, कोर्ट ने झारखंड के युवक को सुनाया 10 वर्ष का सश्रम कारावास

मासूम बेटियों से हो रही हैवानियत
हवस में अंधे लोग मासूम बेटियों से भी हैवानियत करने से पीछे नहीं हटते। ऐसा कृत्य करते समय उनके मन में कानून का डर भी नहीं रहता। यही कारण है कि आए दिन बालिकाओं के साथ ऐसी वारदातें हो रही हैं। पीडि़ता व परिजनों की जुर्म के खिलाफ आवाज उठाने की हिम्मत तथा ऐसे मामलों में पुलिस की तत्काल की जाने वाली कार्रवाई से आरोपी पकड़े जाते हैं और कोर्ट उन्हें आरोप की पकृति के हिसाब से सजा सुनाती है।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Health Tips: रोजाना बादाम खाने के कई फायदे , जानिए इसे खाने का सही तरीकाCash Limit in Bank: बैंक में ज्यादा पैसा रखें या नहीं, जानिए क्या हो सकती है दिक्कतSchool Holidays in January 2022: साल के पहले महीने में इतने दिन बंद रहेंगे स्कूल, जानिए कितनी छुट्टियां हैं पूरे सालVideo: राजस्थान में 28 जनवरी तक शीतलहर का पहरा, तीखे होंगे सर्दी के तेवर, गिरेगा तापमानJhalawar News : ऐसा क्या हुआ कि गुस्से में प्रधानाचार्य ने चबाया व्याख्याता का पंजामां लक्ष्मी का रूप मानी जाती हैं इन नाम वाली लड़कियां, चमका देती हैं ससुराल वालों की किस्मतAaj Ka Rashifal - 24 January 2022: कुंभ राशि वालों की व्यापारिक उन्नति होगीMaruti की इस सस्ती 7-सीटर कार के दीवाने हुएं लोग, कंपनी ने बेच दी 1 लाख से ज्यादा यूनिट्स, कीमत 4.53 लाख रुपये

बड़ी खबरें

Punjab Election 2022: गठबंधन के तहत BJP 65 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, जानिए कैप्टन की PLC और ढींढसा को क्या मिलाराष्ट्रीय वीरता पुरस्कार के विजेताओं से पीएम मोदी ने किया संवाद, 'वोकल फॉर लोकल' के लिए मांगी बच्चों की मददब्रेंडन टेलर का खुलासा, इंडियन बिजनेसमैन ने किया ब्लैकमेल; लेनी पड़ी ड्रग्ससंसद में फिर फूटा कोरोना बम, बजट सत्र से पहले सभापति नायडू समेत अब तक 875 कर्मचारी संक्रमितकर्नाटक में कोविड के 50 हजार नए मामले आने के बाद भी सरकार ने हटाया वीकेंड कर्फ्यू, जानिए क्या बोले सीएमकोरोना से ठीक होने के बाद ऐसे रखें अपने सेहत है ख्यालUP election 2022 - सपा ने जारी की विधानसभा प्रत्याशियों की सूचीएनएफएसयू का साइबर डिफेंस सेंटर अब आईएसओ-आईसी प्रमाणित, बनी देश की पहली लैब
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.