Video: एनएसयूआई ने पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमत का किया विरोध, प्रदेश सचिव बोले-दाम बढ़ा रहे हैं तो लोन भी दे मोदी सरकार

Petrol-diesel price hike: शहर के गांधी चौक पर एनएसयूआई कार्यकर्ताओं ने किया प्रदर्शन, मांगों को लेकर पीएम के नाम कलक्टर को सौंपा ज्ञापन

By: rampravesh vishwakarma

Published: 30 Jun 2020, 09:51 PM IST

अंबिकापुर. कोरोना संक्रमण काल में पेट्रोल-डीजल की बढ़ती कीमतों (Petrol-diesel price hike) को लेकर एनएसयूआई द्वारा प्रदेश अध्यक्ष आकाश शर्मा एवं आदित्य भगत के आह्वान पर प्रदेश सचिव नीतीश ताम्रकार व अनुराग सिंह के नेतृत्व में कार्यकर्ताओं द्वारा शहर के गांधी चौक पर विरोध प्रदर्शन किया गया।

उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार पेट्रोल एवं डीजल पर अतिरिक्त टैक्स वसूल कर आर्थिक समस्या से जूझ रही जनता पर मानसिक तथा आर्थिक महंगाई का वज्र प्रहार कर रही है।

उन्होंने पीएम मोदी से पेट्रोल-डीजल के मूल्य (Petrol-diesel price hike) में तत्काल कमी करने की मांग की है। वहीं कीमत कम नहीं करने पर पेट्रोल-डीजल के लिए अनिवार्य रूप से लोन देने की मांग की है। इस संबंध में उन्होंने पीएम के नाम कलक्टर को ज्ञापन भी सौंपा।

एनएसयूआई के प्रदेश सचिव नीतीश ताम्रकार ने बताया कि आने वाले दिनों में देश में बेरोजगारी बढऩे वाली है। वहीं गलवान घाटी में युद्ध के माहौल हैं, इस परिस्थिति में जब बॉर्डर पर बल, हथियार एवं सामग्री आपूर्ति की जाएगी तो निश्चित ही देश की अर्थव्यवस्था और चरमराएगी।

इधर पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दामों की वजह से आम जनता को अनावश्यक महंगाई की मार झेलनी पड़ रही है। सभी प्रकार की वस्तुओं का ट्रांसपोर्ट खर्च बढऩे से वे और महंगी हो गई हैं। ऐसे में देशवासियों की आर्थिक स्थिति बद् से बद्तर हो रही है। (Petrol-diesel price hike)

नीतीश ताम्रकार ने कहा कि वे केंद्र सरकार व पीएम मोदी को यह याद दिलाना चाहते हैं कि चुनाव से पहले देशवासियों से किया वादा कि जब भाजपा की सरकार बनेगी तो पेट्रोल-डीजल के दाम 30 से 35 रुपए के बीच होंगे। फिलहाल कच्चे तेल का मूल्य भी बहुत कम है, ऐसे में ईंधन का मूल्य आपके पूर्व वादों के अनुसार होना चाहिए।


पेट्रोल-डीजल पर टैक्स कम करने की मांग
प्रदेश सचिव ने मोदी सरकार से पेट्रोल-डीजल (Petrol-diesel price hike) पर टैक्स कम करने की मांग की है ताकि देशवासियों पर और महंगाई की मार ना पड़े। कार्यक्रम के दौरान एनएसयूआई कार्यकर्ता व ट्रांसपोर्टरों द्वारा गांधी चौक में केंद्र सरकार के विरोध में नारेबाजी कर पेट्रोल-डीजल के बढ़े दामों को लेकर विरोध जताया।

साथ ही पेट्रोल डीजल के लोन हेतु मोदी सरकार से गुहार लगाई। उन्होंने गाडिय़ों की चाबी के साथ कलेक्टर महोदय को प्रधानमंत्री के नाम का ज्ञापन सौंपा।


प्रदर्शन में ये रहे शामिल
कार्यक्रम के दौरान नीतीश ताम्रकार, विवेक चंद्र, अनुराग सिंह, मनीष दुबे, राहुल कुमार, राहुल चौबे, अमित तिवारी, प्रिंस जायसवाल, अनुराग दुबे, ललित सोनी, अनिकेत चौधरी, शंभू मजूमदार, राहुल सिंह, प्रफुल्ल यादव, संजय सोनकर, अजय साहू, अभिराज सिंह, आदित्य यादव, शिवम सिंह, अनुराग सिंह, विशु एवं बड़ी संख्या में कार्यकर्ता उपस्थित रहे।

Show More
rampravesh vishwakarma Desk
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned