scriptकम उम्र में ही कर चुका था मारपीट और बलात्कार, संप्रेक्षण गृह से भागकर 7 महिला व एक युवती को बनाया शिकार | Rape at an early age, Fleeing from observation home and looted 7 women | Patrika News
अंबिकापुर

कम उम्र में ही कर चुका था मारपीट और बलात्कार, संप्रेक्षण गृह से भागकर 7 महिला व एक युवती को बनाया शिकार

दुष्कर्म के मामले में संप्रेक्षण गृह में था बंद, संप्रेक्षण गृह से हत्या के एक आरोपी के साथ हुआ था फरार, 2 दिन के भीतर किए 7 वारदात

अंबिकापुरDec 23, 2018 / 07:31 pm

rampravesh vishwakarma

Loot accused arrested

Loot accused arrested

अंबिकापुर. कम उम्र में ही मारपीट, चोरी व बलात्कार के मामले में गिरफ्तार नाबालिग 18 की उम्र में कदम रखने के बाद संप्रेक्षण गृह से फरार हो गया। इसके बाद उसने 2 दिनों के भीतर 6 महिलाओं व एक युवती से लूट की वारदात को अंजाम दिया। लूट के लिए उसने चोरी की बाइक का इस्तेमाल किया।
लूट की शिकायत मिलने पर पुलिस ने मुखबिर की सूचना पर उसे हिरासत में लिया। पूछताछ में अपना जुर्म कबूल कर लेने के बाद पुलिस ने उसे गिरफ्तार कर लिया। फिर उससे लूट की बाइक व मोबाइल बरामद कर जेल भेज दिया है।
आरोपी ने बताया कि उसके साथ एक अन्य युवक संप्रेक्षण गृह से फरार हुआ है। वह हत्या का आरोपी है। वह अपने गवाह को मिटाने हत्या की साजिश रच रहा है तथा बंदूक लेने ओडिशा गया है। यह सुनकर पुलिस के भी होश उड़ गए हैं।
Loot accused
सुभाषनगर के प्रदीप कालोनी निवासी एक युवक ने बाइक चोरी होने की शिकायत गांधीनगर थाने में दर्ज कराई थी। इसी बीच १७ दिसंबर को इंदिरानगर फोकटपारा में एक महिला प्रधानपाठक ने बाइक सवार युवक द्वारा पर्स और मोबाइल लूटने की शिकायत की। लूट की शिकायत फुंदुरडिहारी निवासी कमला भगत ने की थी।
शिकायत के बाद अज्ञात आरोपी के खिलाफ पुलिस लूट व बाइक चोरी का जुर्म दर्ज कर आरोपी की तलाश कर रही थी। इसी बीच पुलिस को मुखबिर से सूचना मिली कि गांधीनगर निवासी सुमित लकड़ा उर्फ राहुल लकड़ा उम्र 18 वर्ष चोरी की बाइक से घूम रहा है। सूचना पर पुलिस की टीम आरोपी को उसके घर से पकड़ कर थाने लेकर आई।
जब आरोपी युवक से पुलिस ने कड़ाई से पूछताछ किया तो उसने जुर्म कबूल कर लिया। उसने बताया की वह 16 दिसंबर की शाम सुभाषनगर इलाके से उसने एक बाइक चोरी की थी। चोरी की बाइक से 17 व 18 दिसंबर की शाम को शहर के अलग-अलग इलाके में उसने 7 महिलाओं से लूट की वारदात को अंजाम दिया है।
आरोपी युवक के जुर्म कबूल करने के बाद पुलिस ने उसके पास से चोरी की एक बाइक, 7 नग मोबाइल व लूट का पर्स बरामद कर लिया है। इसके बाद पुलिस आरोपी को जेल भेज दिया है।

महिलाओं को बनाता था अपना टारगेट
आरोपी युवक शातिर बदमाश है, कम उम्र में ही उसपर कई आपराधिक मामले दर्ज है। आरोपी चोरी की बाइक का इस्तेमाल कर लूट की वारदात को अंजाम दिया करता था। वह फिल्मी अंदाज में महिलाओं व युवतियों को लूटने के लिए टारगेट करता था। आरोपी राह चलती महिलाओं और युवतियों के पीछे से आता और पलभर में पर्स और मोबाइल लूट कर फरार हो जाता था।
आरोपी ने बताया कि 2 दिनों के भीतर इन्दिरानगर, घड़ी चौक, जोड़ा पीपल, समलाया मंदिर, खरसिया नाका, आकाशवाणी चौक, एमजी रोड व फुंदुरडिहारी के पास से उसने 7 महिलाओं से लूट की वारदात को अंजाम दिया है।

संप्रेक्षण गृह से एक अन्य युवक के साथ फरार हुआ था आरोपी
आरोपी युवाक को 30 अप्रैल 2017 में दुष्कर्म के एक मामले में संप्रेक्षण गृह भेज दिया गया था। इसके अलावा 2015 में आरोपी के खिलाफ एक अधिवक्ता को पीटने का भी आरोप लगा था। इधर संप्रेक्षण गृह में आरोपी की मुलाक़ात राकेश जायसवाल नाम के अपचारी बालक से हुई। राकेश हत्या के आरोप में संप्रेक्षण गृह में बंद था।
दोनों आरोपियों ने मिलकर एक साजिश रची और 15 दिसंबर 2018 को संप्रेक्षण गृह से दोनों फरार हो गए। आरोपी राहुल लकड़ा ने पुलिस को बताया कि उसका साथी ओडिशा बंदूक लेने गया है। वह अपने मामले में गवाह को खत्म करने के लिए एक और हत्या की साजिश रच रहा है। लूट के आरोपी के इस बयान के बाद पुलिस के होश उड़ गए है।

Home / Ambikapur / कम उम्र में ही कर चुका था मारपीट और बलात्कार, संप्रेक्षण गृह से भागकर 7 महिला व एक युवती को बनाया शिकार

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो