scriptहथियारबंद नकाबपोशों ने खुद को नक्सली बता शिक्षक व भाई के घर की 4 लाख की डकैती, कहा- पुलिस को बताओगे तो मारे जाओगे | Robbery: Maskmen robbery of 4 lakh from Teachers and his brother house | Patrika News
अंबिकापुर

हथियारबंद नकाबपोशों ने खुद को नक्सली बता शिक्षक व भाई के घर की 4 लाख की डकैती, कहा- पुलिस को बताओगे तो मारे जाओगे

Robbery: नकाबपोशों में कुछ वर्दी में तो कुछ सादे ड्रेस में थे, सभी के हाथों में बंदूक (Gun) समेत अन्य हथियार थे, दरवाजा खटखटाकर पहले शिक्षक (Teacher) के घर दिया वारदात (Crime) को अंजाम फिर उनके चचेरे भाई के घर, जाते-जाते दे गए धमकी

अंबिकापुरJan 13, 2022 / 11:37 pm

rampravesh vishwakarma

Robbery

Police on the spot

अंबिकापुर/वाड्रफनगर. Robbery: बलरामपुर जिले के चलगली थाना अंतर्गत मानपुर गांव में बुधवार की रात एक दर्जन हथियारबंद नकाबपोशों ने 2 घरों में परिवार के सदस्यों को हथियार की नोंक पर बंधक बनाकर 4 लाख की डकैती की वारदात को अंजाम दिया है। दोनों परिवार आपस में रिश्तेदार हैं। नकाबपोश लुटेरे खुद को नक्सली (Naxalites) बता रहे थे। साथ ही वारदात को अंजाम देने के बाद उन्होंने धमकी भी दी कि अगर पुलिस को बताओगे तो जान से मार (Threat to killed) देंगे। इस सनसनीखेज वारदात से क्षेत्र में दहशत का माहौल है। घटना की सूचना मिलने पर गुरुवार की सुबह पुलिस (Police) ने घटनास्थल पर पहुंचकर जांच की। मामले में पुलिस अपराध दर्ज कर आरोपियों की खोजबीन में जुट गई है।

बलरामपुर-रामानुजगंज जिले के चलगली थाना क्षेत्र अंतर्गत ग्राम मानपुर निवासी रविंद्र गुप्ता शिक्षक हैं। वे बुधवार की रात परिवार के सदस्यों के साथ घर पर मौजूद थे। रात करीब 10 बजे घर का दरवाजा खटखटाने की आवाज पर रविंद्र गुप्ता बाहर निकले तो एक दर्जन हथियारबंद नकाबपोशों को देखकर डर गए। वे कुछ कर पाते कि 4 हथियारबंद नकाबपोश धमकाते हुए अंदर घुस गए।
अपराधियों ने घर में घुसते ही शिक्षक व उनकी पत्नी ममता गुप्ता, बेटे कमलेश गुप्ता व बहू अनिता गुप्ता पर हथियार अड़ाकर उन्हें बंधक बना लिया। इसके बाद बदमाशों ने सभी के मोबाइल लूट लिए। फिर बंदूक की नोक पर उनसे आलमारी की चाबी मांगी। भयवश घरवालों ने चाबी दे दी।
बदमाशों ने आलमारी खोलकर मंगलसूत्र 1 नग, सोने का कंगन 2 जोड़ी, सोने का कान झुमका 2 जोड़ी, सोने की अंगूठी 1 नग, पायल 2 जोड़ी, बिछिया दो जोड़ी व नकद करीब 30 हजार रुपए लूट लिए। मानपुर गांव में डकैती की वारदात की सूचना मिलने पर गुरुवार की सुबह पुलिस मौके पर पहुंची।

यह भी पढ़ें: शहर से बुलेट चोरी कर छिपा रखा था 100 किमी दूर, चोरी करते सीसीटीवी कैमरे में हो गया था कैद

अधिकारियों ने घटनास्थल का जायजा लेकर परिवारों से वारदात के संबंध में पूरी जानकारी ली। वाड्रफनगर एसडीओपी ने बताया कि मामले में अपराध दर्ज कर आरोपियों की तलाश जारी है।

चचेरे भाई के घर में भी वारदात
हथियारबंद नकाबपोश शिक्षक के घर में वारदात (Crime) को अंजाम देेने के बाद बगल के घर में रहने वाले उनके चचेरे भाई सकेंद्र गुप्ता के घर का दरवाजा खटखटाया। यहां दरवाजा खुलते ही सभी घर के अंदर घुस गए। बदमाशों ने सकेंद्र गुप्ता, उनकी पत्नी रुकमणी गुप्ता व पुत्र रोशन गुप्ता को हथियार के दम पर बंधक बना लिया व सभी के मोबाइल लूट लिए। इसके बाद आलमारी की चाबी मांगकर 1 लाख रुपए नकद व करीब 1 लाख रुपए के जेवर लूट लिए।

यह भी पढ़ें: कट्टे की नोक पर गल्ला व्यवसायी से 2 युवकों ने की 5 लाख की लूट, हथियार से किया हमला, मौके पर पहुंचे एसपी


पुलिस को सूचना दी तो मारे जाओगे
सकेंद्र गुप्ता के घर में वारदात को अंजाम देने के दौरान हथियारबंद बदमाशों ने घरवालों को धमकी भी दी कि अगर पुलिस को सूचना दी तो सभी मारे जाओगे।
परिजनों ने बताया कि नकाबपोशों (Maskmen) की उम्र करीब 20 से 35 साल के बीच थी। कुछ हथियारबंद वर्दी पहने थे। वे खुद को नक्सली (Naxalites) बताकर घटना को अंजाम देने के बाद करीब एक घंटे के बाद पहाड़ के पीछे रास्ते से धमनी जंगल की ओर चले गए।

Home / Ambikapur / हथियारबंद नकाबपोशों ने खुद को नक्सली बता शिक्षक व भाई के घर की 4 लाख की डकैती, कहा- पुलिस को बताओगे तो मारे जाओगे

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो