scriptAmerica में कोरोना से मचा हाहाकार, अगले तीन हफ्तों में 90 हजार मौतों की आशंका | Corona Havoc In America, More Than 90 Thousand People May Died In Next 3 Weeks | Patrika News
अमरीका

America में कोरोना से मचा हाहाकार, अगले तीन हफ्तों में 90 हजार मौतों की आशंका

HIGHLIGHTS

Coronavirus World Update: अमरीका में अभी औसतन हर दिन 2 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। नए साल के पहले दो हफ्ते में अमरीका में कोरोना की वजह से 38 हजार लोगों की जान जा चुकी है।
सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन (CDC) ने आशंका जाहिर की है कि अगले 3 हफ्ते में कोरोना से 92 हजार लोगों की मौत हो सकती है।

नई दिल्लीJan 15, 2021 / 10:21 pm

Anil Kumar

coronavirus_in_america.png

Corona Havoc In America, More Than 90 Thousand People May Died In Next 3 Weeks

वाशिंगटन। कोरोना महामारी ( Corona Epidemic ) से पूरी दुनिया जूझ रही है और अब तक लाखों लोगों की जान जा चुकी है, वहीं करोड़ों लोग इससे संक्रमित हो चुके हैं। कोरोना के नए स्ट्रेन ( Corona New Strain ) सामने आने के बाद से कोरोना संक्रमण का डर और भी बढ़ गया है। पूरे विश्व में कोरोना से सबसे अधिक प्रभावित देश अमरीका में हाहाकार मचा है।

अमरीका में हर दिन हजारों की संख्या में नए मामले सामने आ रहे हैं तो वहीं सैंकड़ों लोगों की मौत हो रही है। अमरीका में कोरोना का खतरा कम होने का नाम ही नहीं ले रहा है। हालांकि, भारत समेत कई देशों में पहले के मुकाबले संक्रमण के मामलों में कमी देखी जा रही है और धीरे-धीरे हालात नियंत्रण में आ रहे हैं।

America में नर्सों को पहले लगाई जा रही है कोरोना वैक्सीन, संक्रमण से मरने वालों का आंकड़ा 3 लाख पार

अमरीका में अभी औसतन हर दिन 2 लाख लोग कोरोना से संक्रमित हो रहे हैं। नए साल के पहले दो हफ्ते में अमरीका में कोरोना की वजह से 38 हजार लोगों की जान जा चुकी है। ऐसे में कोरोना की रफ्तार को देखते हुए ये संभावना जताई जा रही है कि 90 हजार से अधिक लोगों की मौत हो सकती है। सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रिवेंशन ( CDC ) ने आशंका जाहिर की है कि अगले 3 हफ्ते में कोरोना से 92 हजार लोगों की मौत हो सकती है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ypd7a

इस महीने अब तक 30 लाख लोग संक्रमित

एक शोध के मुताबिक, अमरीका में कोरोना के कारण लोगों की औसत आयु एक साल कम हो गई है।अमरीका में अब लोगों की औसत आयु घट कर 77.48 हो गई है, जो कि 2003 के बाद सबसे कम है। अमरीका में अभी करीब 130,300 लोग अस्पतालों में भर्ती हैं। कई राज्यों में संक्रमण की संख्या दोगुनी हो गई है।

नॉर्वे के बाद अब जर्मनी में कोरोना वैक्सीन से 10 लोगों की मौत, कनाडा में भी टीका लगवाने वाले डॉक्टर ने तोड़ा दम

अमरीका में सिर्फ इस महीने यानी के जनवरी में ही 30 लाख लोग संक्रमित हुए हैं। आपको बता दें कि कोरोना महामारी के कारण अमरीका में अब तक 2,33,71,130 लोग संक्रमित हो चुके हैं, जबकि 3,88,785 लोगों की जान जा चुकी है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ypdg2

न्यूयॉर्क में सबसे अधिक मौत

बता दें कि अमरीका में सबसे अधिक न्यूयॉर्क प्रांत प्रभावित हुआ है। न्यूयॉर्क में अब तक 39,997 लोगों की जान जा चुकी है। वहीं कैलिफॉर्निया दूसरा सबसे अधिक प्रभावित प्रांत है। कैलिफॉर्निया में अब तक 32,239 लोगों की मौत हुई है। इसके बाद टेक्सास में 31,819 और फ्लोरिडा में 23,612 लोगों की मौत हुई है।

अमरीका के अन्य प्रांत जो सबसे अधिक प्रभावित है, उनमें न्यूजर्सी, इलिनोइस, पेंसिलवेनिया, मिशिगन, मैसाचुसेट्स और जॉर्जिया शामिल हैं। अमरीका में कोरोना का कहर इस कदर है कि कैलिफोर्निया में कब्रिस्तान में लोगों को दफनाने की जगह कम पड़ने लगी है।

दुनियाभर में अब तक 20 लाख लोगों की मौत

आपको बता दें कि पूरी दुनिया में अब तक करीब 20 लाख लोगों की मौत हो चुकी है। जबकि 9 करोड़ से अधिक लोग संक्रमित हुए हैं। पूरे विश्व में कोरोना संक्रमितों की संख्या 9,32,40,925 हो गई है, जबकि 19,97,095 लोगों की जान जा चुकी है।

Pfizer वैक्सीन पर उठे गंभीर सवाल, नॉर्वे में Corona टीका लगवाने से अब तक 23 लोगों की गई जान

कोरोना संक्रमितों की संख्या के मामले में भारत दूसरे स्थान पर हैं, जबकि ब्राजील तीसरे नंबर पर है। वहीं मरने वालों की संख्या के आधार पर ब्राजील दूसरे स्थान पर है और भारत तीसरे नबंर है। भारत में अब तक 1,05,12,093 लोग संक्रमित हुए हैं, जबकि 1,51,727 की मौत हुई है। वहीं ब्राजील में 83,24,294 लोग संक्रमित हुए हैं और 2,07,095 की मौत हुई है।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7ypcrp

Home / world / America / America में कोरोना से मचा हाहाकार, अगले तीन हफ्तों में 90 हजार मौतों की आशंका

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो