scriptतो क्या जो बिडेन और शी जिनपिंग आज करने जा रहे ‘टाइम पास मीटिंग’, अमरीका ही कह रहा यह बैठक खास नहीं | Don’t call it summit Biden Xi jinping meeting bring low expectation | Patrika News
अमरीका

तो क्या जो बिडेन और शी जिनपिंग आज करने जा रहे ‘टाइम पास मीटिंग’, अमरीका ही कह रहा यह बैठक खास नहीं

अमरीकी अधिकारियों के मुताबिक, सोमवार को होने वाली वर्चुअल बैठक को लेकर ज्यादा उम्मीदें नहीं हैं और इसमें किसी बड़ी घोषणा की संभावना नहीं है। बैठक के बाद दोनों देशों की ओर से संयुक्त बयान जारी करने की भी कोई योजना नहीं है। व्हाइट हाउस की प्रेस सचिव जेन साकी के अनुसार, “चीन को लगता है कि उनके रिश्ते का इतिहास उनके साथ समय बिताने के बाद उन्हें काफी स्पष्टवादी होने की अनुमति देता है और यह आगे भी जारी रहेगा।

Nov 15, 2021 / 04:08 pm

Ashutosh Pathak

biden.jpg
नई दिल्ली।‌

अमरीकी राष्ट्रपति जो बिडेन और चीन के राष्ट्रपति शी जिनपिंग के बीच आज बैठक हो रही है। हालांकि, इस बैठक को लेकर अमरीका बहुत उत्साहित नहीं है और न ही वह इसे गंभीरता से ले रहा है। व्हाइट हाउस इसे महज टाइम पास मीटिंग मान रहा है।
बिडेन और जिनपिंग के बीच पूर्व में बीजिंग में हुई मुलाकात के दौरान बेहतर संबंध दिखे थे। उन्होंने तिब्बती पठार पर बातचीत के दौरान अमरीका के मायने को लेकर गहरे विचार साझा किए थे।
यह भी पढ़ें
-

अजब प्रेम की गजब कहानी: एक शख्स छह महीने तक डाल्फिन के साथ उसका पति बनकर रहा, बाद में मछली ने कर ली खुदकुशी!

बराक ओबामा और जॉर्ज डब्ल्यू बुश प्रशासन में राष्ट्रीय सुरक्षा परिषद में एशिया सलाहकार के रूप में कार्य कर चुके मैथ्यू गुडमैन ने कहा, बात जब अमरीका-चीन संबंधों की होती है, तो अंतर इतना बड़ा है और प्रवृत्तियां इतनी संकटपूर्ण हैं कि निजी बातचीत कुछ हद तक ही इसमें सुधार ला सकती हैं। इससे पहले 2013 में तत्कालीन उपराष्ट्रपति जो बिडेन की चीन यात्रा के दौरान जिनपिंग ने उन्हें पुराना मित्र बताया था, जबकि बिडेन ने दोनों की दोस्ती के बारे में बात की थी।

Home / world / America / तो क्या जो बिडेन और शी जिनपिंग आज करने जा रहे ‘टाइम पास मीटिंग’, अमरीका ही कह रहा यह बैठक खास नहीं

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो