scriptकनाडा: हवा में दो विमानों की टक्कर, पायलट की मौत | Plane crashes in mid-air collision in Ottawa, pilot dead | Patrika News
अमरीका

कनाडा: हवा में दो विमानों की टक्कर, पायलट की मौत

विमानों के टकराने का सही कारण पता नहीं चला सका है

Nov 06, 2018 / 08:14 am

Siddharth Priyadarshi

plane crash

कनाडा: हवा में दो विमानों की टक्कर, पायलट की मौत

ओटावा। कनाडा की राजधानी ओटावा के पास हवा में दो विमानों की टक्कर के बाद एक विमान क्रैश हो गया। दुर्घटना में विमान के पायलट की मौत हो गई। पुलिस ने कहा कि ओटावा के पश्चिम में लगभग 30 किमी पश्चिम में कार्प ओन्टारियो में दुर्घटना हुई। विमानों के टकराने का सही कारण पता नहीं चला सका।

हिरासत में बिगड़ी कार्यकर्ता की तबियत, चीन सरकार से तुरंत रिहा करने का आग्रह

विमान दुर्घटनाग्रस्त

रविवार को एक अन्य विमान के साथ टकराने के बाद राजधानी ओटावा के पास मैदान में दुर्घटनाग्रस्त होने के बाद एक छोटे यात्री विमान का पायलट मारा गया। घटना में शामिल दूसरा विमान जो एक र्बोप्रॉप पाइपर पीए -42 विमान था, ओटावा के अंतरराष्ट्रीय हवाई अड्डे पर सफलता पूर्वक लैंड कर गया। कनाडा परिवहन के प्रवक्ता ने समाचार एजेंसी एएफपी को बताया कि अभी घटना की जांच चल रही है।

बांग्लादेश: प्रधानमंत्री हसीना ने किया 560 मस्जिदें और इस्लामी विश्वविद्यालय बनवाने का ऐलान

कैसे हुआ हादसा

पाइपर पायलट ने एयर ट्रैफिक नियंत्रकों को बताया कि दुर्घटनाग्रस्त सेस्ना विमान ने नीचे से पाइपर को धक्का मारा।हालांकि घटना में पाइपर विमान का लैंडिंग गियर क्षतिग्रस्त हो गया। दुर्घटना के बाद पुलिस ने राजमार्ग 417 और विलियम मूनी रोड के एक खंड को बंद कर दिया गया और यात्रियों से क्षेत्र में जाने से बचने के लिए कहा गया। लीड जांचकर्ता बेवर्ली हार्वे ने संवाददाताओं से कहा, “मध्य हवा में विमानों का टकराव बहुत दुर्लभ है, लेकिन ऐसा होता है।” टीएसबी के साथ एक पूर्व जांचकर्ता लैरी वांस ने बताया कि मध्य हवा की टक्कर तब होती है, जब एक हवाई अड्डे के पास होने की संभावना होती है।

Home / world / America / कनाडा: हवा में दो विमानों की टक्कर, पायलट की मौत

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो