scriptजवान बेटे को इस तरह से पुनर्जन्म देगी ये बुजुर्ग मां | Mother will give rebirth to a son by giving his kidney | Patrika News
अमरोहा

जवान बेटे को इस तरह से पुनर्जन्म देगी ये बुजुर्ग मां

Highlights- अमरोहा शहर के शाही चबूतरा मोहल्ले का मामला- बुजुर्ग मां ने लिया बेटे जीवनदान देने का संकल्प- मां बोली- हर हाल में बेटे को स्वस्थ देखना चाहती हूं

अमरोहाOct 03, 2019 / 01:20 pm

lokesh verma

amroha.jpg
अमरोहा. कहते हैं कि मां अपने बच्चों की खुशी के लिए वह हर काम करती, जिसे करने से कुछ लोग पीछे हट जाते हैं। इसी तरह का एक मामला अमराेहा शहर में सामने आया है। जहां एक युवक की दोनों किडनी खराब हो चुकी हैं। इसकी जानकारी परिजनों को लगी तो जैसे उनके पैरों तले जमीन ही न रही।
अब आर्थिक रूप से कमजोर इस परिवार के सामने बेटे के इलाज का संकट खड़ा हो गया है। युवक के पिता जहां मकान गिरवी रख इलाज की तैयारी कर रहे हैं। वहीं बुजुर्ग मां बेटे को अपनी किडनी देने की बात कही है। अब यह परिवार जिलाधिकारी से किडनी ट्रांसप्लांट करने की अनुमति लेने की तैयारी कर रहा है।
यह भी पढ़ें

रात में दूध पीकर सोया 7 लोगों का परिवार, सुबह मिला बेहोश, देखें Video

जानकारी के अनुसार, अमरोहा कोतवाली क्षेत्र के शाही चबूतरा मोहल्ले में मजदूर अब्दुल अली परिवार के साथ रहते हैं। अब्दुल के परिवार में पत्नी खैरूलनिशा के अलावा उनके सात बच्चे भी हैं। बताया जा रहा है कि अब्दुल के बेटे उसमान (30 वर्ष) को करीब 6 माह पहले बुखार आ गया था।
काफी इलाज के बाद भी जब उसमान की हालत में सुधार नहीं हुआ तो चिकित्सकों ने उसे मेरठ रेफर कर दिया। मेरठ में जांच के बाद परिजनों को पता चला कि उसमान की दोनों ही किडनी खराब हो गई हैं। परिवार के आर्थिक हालात खराब होने के बावजूद उन्होंने उसमान को कई शहरों के बड़े अस्पतालों में दिखाया, लेकिन सभी जगह किडनी ट्रांसप्लांट के लिए कहा गया।
बता दें कि अब्दुल बेटे उसमान के इलाज में अभी तक 5 लाख से अधिक रुपये खर्च चुके हैं। इसलिए वह कर्ज के बोझा तले दब चुके हैं। अब उन्होंने फैसला लिया है कि वह उसमान की किडनी ट्रांसप्लांट कराएंगे और इसके लिए वह अपना मकान गिरवी रखेंगे।
वहीं उसमान की मां खैरूलनिशा ने बेटे को किडनी देने का निर्णय लिया है। मां खैरूलनिशा का कहना है कि वह अपने बेटे को किडनी दूेगीं। वह हर हाल में बेटे को स्वस्थ देखना चाहती हैं। अब माता-पिता किडनी ट्रांसप्लांट कराने के लिए कागजी कार्रवाई कर रहे हैं। इसके लिए वह गुरुवार को डीएम उमेश मिश्र से अनुमति लेंगे।

Home / Amroha / जवान बेटे को इस तरह से पुनर्जन्म देगी ये बुजुर्ग मां

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो