scriptAfghanistan: Bomb Blast In Ghor Province, 6 People killed | Afghanistan: घोर प्रांत में सड़क किनारे जबरदस्त बम विस्फोट में 6 लोगों की मौत, तीन घायल | Patrika News

Afghanistan: घोर प्रांत में सड़क किनारे जबरदस्त बम विस्फोट में 6 लोगों की मौत, तीन घायल

HIGHLIGHTS

  • Bomb Blast In Ghor Province: अफगानिस्तान के घोर प्रांत में सड़क किनारे एक शक्तिशाली बम विस्फोट में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य घायल हो गए।
  • आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने इसकी जानकारी दी।

नई दिल्ली

Updated: October 16, 2020 06:43:38 pm

काबुल। अफगानिस्तान ( Afghanistan ) में शांति बहाली को लेकर लगातार अफगान सरकार और तालिबान के बीच वार्ता का दौर जारी है। लेकिन इसके बावजूद भी हमलों का सिलसिला नहीं थम रहा है।

शुक्रवार को अफगानिस्तान के घोर प्रांत में सड़क किनारे एक शक्तिशाली बम विस्फोट ( Bomb Blast In Ghor Province ) हुआ। इस विस्फोट में 6 लोगों की मौत हो गई, जबकि 3 अन्य घायल हो गए।

ied-explosion.jpg
Afghanistan: Bomb Blast In Ghor Province, 6 People killed (Symbolic Image)

Afghanistan: हेरात-कंधार हाइवे पर बड़ा धमाका, दो की मौत, दस से अधिक घायल

टोलो न्यूज के मुताबिक, इस बात की जानकारी आंतरिक मामलों के मंत्रालय के प्रवक्ता तारिक एरियन ने दी। फिलहाल, इस धमाके को लेकर अभी तक कोई ज्यादा जानकारी सामने नहीं आई है। दूसरी ओर इस धमाके को लेकर किसी भी संगठन ने जिम्मेदारी नहीं ली है। पुलिस जांच में जुट गई है।

बुधवार को हुए धमाके में 8 की हुई थी मौत

आपको बता दें कि बुधवार को दो बम धमाकों से अफगानिस्तान ( Bomb Blast In Afghanistan ) दहल उठा था। इस धमाके में 8 लोगों की मौत हो गई थी, जबकि 25 अन्य लोग घायल हो गए थे। जानकारी के मुताबिक, एक घटना पश्चिमी हेरात प्रांत के कुसी कुहना जिले में इम्प्रोवाइज्ड एक्सप्लोसिव डिवाइस ( IED ) धमाका हुआ था। इसके चपेट में एक ट्रक आ गया जिससे 5 बच्चों की मौत हो गई और 10 लोग घायल हो गए थे।

Afghanistan: अमरीकी सेना ने तालिबानी ठिकानों पर किया हमला, 20 आतंकी ढेर

स्थानीय सरकार ने इसकी पुष्टि करते हुए बताया कि यह घटना बुधवार दोपहर में हुई। सभी घायलों को प्रांतीय राजधानी हेरात शहर के पूर्वोत्तर हिस्से में एक जिला अस्पताल में भर्ती कराया गया। बयान में कहा गया कि वाहन में सवार सभी 15 लोग विस्फोट से प्रभावित हुए थे। जिला पुलिस ने पीड़ितों के रिश्तेदारों को सूचित किया। बयान में आगे कहा गया कि ये सभी यात्री शादी समारोह में शामिल होने के लिए जा रहे थे। इस IED धमाके के लिए तालिबान को जिम्मेदार ठहराया गया, लेकिन तालिबान की ओर से कोई बयान सामने नहीं आया।

दूसरा धमाका पूर्वी लागमैन प्रांत में हुआ, जिसमें तीन नागरिकों की मौत हो गई और एक पुलिस अधिकारी समेत 14 नागरिक घायल हो गए। बयान के अनुसार, स्थानीय प्रवक्ता असदुल्लाह डावलात्जैई ने बताया कि पुलिस की गाड़ी से IED लगा हुआ था, जो कि प्रांतीय राजधानी मेहतरलम शहर में एक सड़क किनारे विस्फो हुआ।

पिछले साल 800 लोगों की हुई मौत

एक रिपोर्ट के मुताबिक, अफगानिस्तान में आतंकवादियों ने सुरक्षा बलों को निशाना बनाने के लिए सड़क के किनारे बम और बारूदी सुरंग बनाने के लिए स्वदेश निर्मित IED का इस्तेमाल किया है।

Afghanistan: मध्य प्रांत ओरूज्गान में पुलिस चौकी पर हमला, 8 पुलिसकर्मियों की मौत

आधिकारिक आंकड़ों के अनुसार, अफगानिस्तान में 2019 में IED विस्फोटों में 800 से अधिक नागरिक मारे गए और 2,330 से अधिक अन्य घायल हो गए।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

ज्योतिष: ऊंची किस्मत लेकर जन्मी होती हैं इन नाम की लड़कियां, लाइफ में खूब कमाती हैं पैसाशनि देव जल्द कर्क, वृश्चिक और मीन वालों को देने वाले हैं बड़ी राहत, ये है वजहताजमहल बनाने वाले कारीगर के वंशज ने खोले कई राजपापी ग्रह राहु 2023 तक 3 राशियों पर रहेगा मेहरबान, हर काम में मिलेगी सफलताजून का महीना इन 4 राशि वालों के लिए हो सकता है शानदार, ग्रह-नक्षत्रों का खूब मिलेगा साथJaya Kishori: शादी को लेकर जया किशोरी को इस बात का है डर, रखी है ये शर्तखुशखबरी: LPG घरेलू गैस सिलेंडर का रेट कम करने का फैसला, जानें कितनी मिलेगी राहतनोट गिनने में लगीं कई मशीनें..नोट ढ़ोते-ढ़ोते छूटे पुलिस के पसीने, जानिए कहां मिला नोटों का ढेर

बड़ी खबरें

IPL 2022: टिम डेविड की तूफानी पारी, मुंबई ने दिल्ली को 5 विकेट से हराया, RCB प्लेऑफ मेंपेट्रोल-डीज़ल होगा सस्ता, गैस सिलेंडर पर भी मिलेगी सब्सिडी, केंद्र सरकार ने किया बड़ा ऐलान'हमारे लिए हमेशा लोग पहले होते हैं', पेट्रोल-डीजल की कीमतों में कटौती पर पीएम मोदीArchery World Cup: भारतीय कंपाउंड टीम ने जीता गोल्ड मेडल, फ्रांस को हरा लगातार दूसरी बार बने चैम्पियनआय से अधिक संपत्ति मामले में ओम प्रकाश चौटाला दोषी करार, 26 मई को सजा पर होगी बहसऑस्ट्रेलिया के चुनावों में प्रधानमंत्री स्कॉट मॉरिसन हारे, एंथनी अल्बनीज होंगे नए PM, जानें कौन हैं येगुजरात में BJP को बड़ा झटका, कांग्रेस व आदिवासियों के लगातार विरोध के बाद पार-तापी नर्मदा रिवर लिंक प्रोजेक्ट रद्दजापान में होगा तीसरा क्वाड समिट, 23-24 मई को PM मोदी का जापान दौरा
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.