scriptAfghanistan: हेरात-कंधार हाइवे पर बड़ा धमाका, दो की मौत, दस से अधिक घायल | Afganistan Many People Killed And Injured In Roadside Bomb Explosion | Patrika News

Afghanistan: हेरात-कंधार हाइवे पर बड़ा धमाका, दो की मौत, दस से अधिक घायल

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2020 04:52:55 pm

Submitted by:

Mohit Saxena

Highlights

इस विस्फोट ने आसपास के क्षेत्र में भारी तबाही मचाई, हेरात के सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशालय ने इसकी पुष्टि की है।
हमलावरों ने फेसिलिटी के पास ट्रक बम विस्फोट कर दिया।

Bomb blast in Afghanistan

अफगानिस्तान में बम धमाका।

काबुल। अफगानिस्तान (Afghanistan) के हेरात-कंधार हाइवे पर शनिवार सुबह तड़के सड़क किनारे एक बड़ा बम धमाका हुआ। इस विस्फोट ने आसपास के क्षेत्र में भारी तबाही मचाई।

इस धमाके के बाद कम से कम दो लोगों की मौत हो गई। वहीं 10 से अधिक लोग घायल हो गए। हेरात के सार्वजनिक स्वास्थ्य निदेशालय ने इसकी पुष्टि की है। यह जानकारी स्थानीय मीडिया ने दी है। गौरतलब है कि तालिबान और अफगान सरकार के बीच लगातार शांति वार्ता जारी है। अमरीका इस वार्ता में शामिल है। इसके बावजूद यहां पर लगातार आतंकी हमले हो रहे हैं।
Joe Biden का ट्रंप पर हमला, कहा- हर पल जनता को नीचा दिखाने वाले अमरीकी राष्ट्रपति

इससे पहले मई माह में अफगानिस्तान के पकटिया प्रांत की राजधानी गरदेज शहर में एक हमले को आतंकियों ने अंजाम दिया था। एक ट्रक बम विस्फोट में करीब पांच नागरिकों की मौत हो गई, जबकि सैन्य कर्मियों सहित 46 अन्य घायल हो गए थे।
South Korea: 33 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग पर पाया गया काबू, 80 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती

ये विस्फोट सुबह 8 बजकर 30 मिनट पर हुआ। विस्फोट के बाद घटना स्थल पर आसमान में धुएं के गुब्बार दिखाई दिए। आतंकवादियों ने रक्षा मंत्रालय के एक प्रांतीय निदेशालय पर हमले की कोशिश की थी लेकिन इस हमले को लेकर सैनिकों ने करारा जवाब दिया। इसके बाद हमलावरों ने फेसिलिटी के पास ट्रक बम विस्फोट कर दिया।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो