scriptSouth Korea: 33 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग पर पाया गया काबू, 80 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती | South Korea: Fire in Multi Storey Building Of Ulsan City Brought Under Control, 88 People Scorched | Patrika News

South Korea: 33 मंजिला इमारत में लगी भीषण आग पर पाया गया काबू, 80 से अधिक लोग अस्पताल में भर्ती

locationनई दिल्लीPublished: Oct 10, 2020 02:54:57 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

दक्षिण कोरिया ( South Korea ) के उल्सान शहर स्थित एक 33 मंजिला इमारत के 12वें फ्लोर में गुरुवार की रात करीब 11 बजे भीषण आग लगी।
दक्षिण कोरिया के गृह एवं सुरक्षा मंत्रालय ने बताया कि मामूली रूप से झुलसे कम से कम 88 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया है। अधिकारियों ने सुबह नौ बजे तक आग पर काबू पा लिया है।

Fire In South Korea

South Korea: Fire in Multi Storey Building Of Ulsan City Brought Under Control, 88 People Scorched

सियोल। दक्षिण कोरिया ( South Korea ) के साउथ इलाके के उल्सान शहर ( Fire In Ulsan Sity ) स्थित एक 33 मंजिला इमारत में गुरुवार की रात लगी भीषण पर काबू पा लिया गया है। रात करीब साढ़े 11 बजे लगी आग की इस घटना में कई लोग घायल हो गए। घटना के बाद मौके पर पहुंचे बचावदल ने आनन-फानन में सैंकड़ों लोगों को सुरक्षित बाहर निकाला।

भीषण आग के कारण पूरी इमारत में धुआं भर जाने की वजह से दर्जनों लोगों की तबीयत खराब हो गई। 80 से अधिक लोगों को अस्पताल में भर्तीय कराया गया। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, इस बिल्डिंग के 12वें फ्लोर पर सबसे पहले आग लगी।

ऑस्ट्रेलिया आग: आग बुझाने के दौरान हुई फायर फाइटर पिता की मौत, 20 महीने की बेटी ने ऐसे कहा अलविदा

कुछ ही देर बाद इमारत की कई मंजिलों में यह आग फैल गई। दक्षिण कोरिया के गृह एवं सुरक्षा मंत्रालय ने बताया कि मामूली रूप से झुलसे कम से कम 88 लोगों को उपचार दिया गया। अधिकारियों ने बताया कि सुबह नौ बजे तक आग पर काबू पा लिया गया।

स्थानीय अधिकारियों ने बताया कि इमारत के कुल 136 घरों से लोगों को रेस्क्यू किया गया। करीब 13 घंटे से अधिक की कड़ी मशकत के बाद दमकलकर्मियों ने इस भीषण आग पर काबू पाया। रिपोर्ट के अनुसार, तेज हवाओं के कारण आग पर काबू पाने में बड़ी मुश्किलों का सामना करना पड़ा।

https://twitter.com/RT_com/status/1314293222659817474?ref_src=twsrc%5Etfw

आग लगने के कारण की जांच जारी

रिपोर्ट के अनुसार, समवन आर्ट नोव्यू कमर्शियल और रिहायशी इमारत की 8वीं और 12वीं मंजिलों के बीच में पहल आग लगी, जिसमें लगभग 120 घर और दुकानें हैं। एक चश्मदीद ने मीडिया को बताया कि अचानक आग लग गई और खिड़कियों के शीशे टूट गए.. लिविंग रूम और बेडरूम के अदंर आग फैल गई।

Ahmedabad fire: प्रधानमंत्री मोदी, केन्द्रीय गृह मंत्री ने जताया शोक, मृतकों के परिजनों को पीएम, सीएम फंड से 4-4 लाख की मदद की घोषणा

एक अन्य प्रत्यक्षदर्शी ने बताया कि बाहरी सामग्री की वजह से संभवतः आग लगी और तुरंत पूरी इमारत में फैल गई। अधिकारियों ने इसकी पुष्टि नहीं की है और न ही आग लगने के कारणों का पता चला है। फिलहाल, जांच जारी है। अधिकारियों ने कहा कि बहुत जल्द ही पूरी जांच कर ली जाएगी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो