scriptAfghanistan: अमरीकी सेना ने तालिबानी ठिकानों पर किया हमला, 20 आतंकी ढेर | Afghanistan: US Army Attacks Taliban Bases, 20 Terrorists Killed | Patrika News

Afghanistan: अमरीकी सेना ने तालिबानी ठिकानों पर किया हमला, 20 आतंकी ढेर

locationनई दिल्लीPublished: Oct 13, 2020 10:18:35 pm

Submitted by:

Anil Kumar

HIGHLIGHTS

अमरीकी सेना ( American Troops ) ने हेलमंद प्रांत में तालिबानी ठिकानों पर कई हवाई हमले ( Air Strike ) किए जिसमें 20 आतंकी ढेर हो गए।
अमरीका के एक प्रवक्ता ने कहा कि इन हमलों से फरवरी में अमरीका-तालिबान के बीच हुए समझौते ( America-Taliban Agreement ) का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है।

Afghanistan Air Strike

Afghanistan: US Army Attacks Taliban Bases, 20 Terrorists Killed

काबुल। अफगानिस्तान ( Aghanistan ) में शांति बहाली को लेकर अफगान सरकार और तालिबान के बीच वार्ता का दौर जारी है। इससे पहले फरवरी में अमरीका-तालिबान के बीच एक अहम समझौता ( America Taliban Agreement ) हुआ था। इन सबके बीच आतंकियों के खिलाफ अमरीकी सेना ( American Troops ) की कार्रवाई जारी है। इसी कड़ी में अमरीकी सेना ने हेलमंद प्रांत में तालिबानी ठिकानों पर कई हवाई हमले किए हैं। इस हमले में 20 आतंकी ढेर हो गए।

अमरीकी प्रवक्ता ने जानकारी देते हुए बताया कि इस अमरीका के प्रवक्ता ने यह जानकारी देते हुए कहा कि इन हमलों से फरवरी में अमरीका-तालिबान के बीच हुए समझौते का कोई उल्लंघन नहीं हुआ है। उन्होंने कहा कि इस हमले से समझौते पर कोई फर्क नहीं पड़ने वाला है।

Afghanistan: देश के दक्षिणी हिस्से में एक सैन्य चौकी पर आत्मघाती हमला, धमाके में 9 लोगों की मौत

अमरीकी प्रवक्ता ने कहा कि तालिबान तत्काल आक्रामक रवैया रोके और देश भर में हो रही हिंसा की वारदातों को बंद करे। यदि ऐसा नहीं किया गया तो अमरीकी सेना अफगानी सेना की इसी तरह मदद करती रहेगी और आतंकियों के ठिकाने को निशाना बनाया जाएगा।

https://www.dailymotion.com/embed/video/x7wswv0

तालिबान ने एक सप्ताह में किए कई हमले

अमरीकी प्रवक्ता ने कहा कि बीते एक सप्ताह में तालिबानी लड़ाकों ने कई हमले किए हैं। हेलमंद प्रांत की राजधानी लश्करगाह में हुई गोलीबारी की वारदातों के बाद ही अमरीकी हवाई हमले किए गए। उन्होंने कहा कि बीते दिनों तालिबानियों की ओर से किए गए हमलों में मुख्य मार्ग पर कई पुल नष्ट हो गए। अभी सभी राजमार्ग बंद है।

अफगानिस्तान: सेना की बड़ी कार्रवाई में तालिबान कमांडर समेत 35 आतंकी मारे गए

बता दें कि इससे पहले भी अफगानी वायुसेना ने हेलमंद प्रांत में ही तालिबान के कई ठिकानों को निशाना बनाते हुए हवाई हमले किए थे। इस हमले में 20 आतंकी मारे गए थे। इसके अलावा एक स्थानीय डिप्टी गवर्नर को भी बंदी भी बनाया गया था।

हेलमंद के गवर्नर दफ्तर ने एक बयान जारी कर बताया था कि अफगान वायुसेना ने नवा-ए-बरकजाई जिले में तालिबान के ठिकाने को निशाना बनाया। इस हमले में 20 आतंकी मारे गए। वहीं, राष्ट्रीय सुरक्षा निदेशालय ने तालिबान के डिप्टी गवर्नर को पकड़ लिया। इस हमले को लेकर तालिबान की ओर से कई प्रतिक्रिया नहीं आई थी।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो